M.Com. सेमेस्टर परीक्षा परिणाम घोषित : रिया जैन को प्रथम स्थान

कोरबा, 10 मई । अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा आयोजित एम.कॉम.-प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में मार्डन कॉलेज के विद्यार्थी रिया जैन ने महाविद्यालय का नाम गौरान्वित किया है। एम.कॉम.-प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में रिया जैन ने 65.40 प्रतिशत अंक अर्जित कर महाविद्याय में प्रथम स्थान प्राप्त किया,नीरज कुमार साहू ने 60.80 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रौशन किया।


महाविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त कर ने वाली रिया जैनने अपनी सफलता का श्रेय अपनेमाता-पिता एवं माडर्न कालेज के प्राचार्य तथा विभागाध्यक्ष कोदीहै।रियाजैनने बताया की टेक्ससलाहकार एवंजीएसटी के क्षेत्र में कार्य करने में एम.कॉम. की डिग्री उपयोगी है। नीरज कुमार साहू ने कहा की एम.कॉम. करने के बाद फाईनासियल एवं कम्पनी ओडिट के क्षेत्र में अपना कैरियर देख रहे है।इन विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के शिक्षा स्तर को उत्कृष्ठ बताते हुए एम.कॉम.कोर्स को आज के फाईनासियल एवं एकांउन्टिग के क्षेत्र में अत्यंत उपयोगी बताया है।


महाविद्यालय के कामर्स संकाय के विभागाध्यक्ष श्री सद्दामहुसैन ने विद्यार्थियों के उपल्बधी पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा की विद्यार्थियों ने प्राध्यापको के मार्गदशन एवं अपनी कड़ी मेहनत से यह अंक अर्जित किये है।माडर्न कालेज के विद्यार्थी प्रतिवर्ष बेहतर विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम देता रहा है।


एम.कॉम के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम पर महाविद्यालय के प्राचार्यडॉ. हाशिमसईद एवंसंस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती फरहत अहमद ने बधाई दी एवं विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं प्रेषित की।श्रीमतीफरहतअहमद ने कहाकिकोरबा शहर में औद्योगिक एवं फाइनासियल विकास के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की आर्थिक समस्या उन्मुलन गतिविधियों के लिए सकरात्मक कार्य करने हेतु पर्याप्त सम्भावनायें है। प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद ने विद्यार्थियों को एम.कॉम पाठ्यक्रम को करने से फाईनासियल एवं एकांउन्टिग के क्षेत्र में दक्षता प्रदान करता है।इस क्षेत्र मेंसरकारी एवं गैरसरकारी क्षेत्रो में रोजगार के पर्याप्त संभावनायें है।