अरनपुर नक्सल घटना में शामिल दो और माओवादी पकड़ाए

दंतेवाड़ा , 10 मई । दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई नक्सल घटना में शामिल 2 और माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकडे गए नक्सलियों की पहचान सुक्का ताती और पांडू ताती के रूप में की है।  ये दोनों भी नक्सलियों के मलांगिर एरिया कमेटी में मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे। जिन्हें अरनपुर थाना क्षेत्र के जंगलों से गिरफ्तार किया गया हौ।

दो दिन पहले भी पुलिस ने इस घटना में शामिल 7 नक्सलियों को पकड़ा था। जिनमें 3 नाबालिग भी शामिल थे। इस मामले में अब तक कुल 9 नक्सलियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। गिरफ्तार माओवादी कई सालों से नक्सलियों के लिए काम कर रहे थे। बड़े लीडरों के कहे अनुसार आईईडी प्लांट करना, सड़क काटना, पुल-पुलिया को नुकसान पहुंचाने जैसे काम किया करते थे।

इनकी गिरफ्तारी के बाद जब इनसे पूछताछ की गई तो बताया कि, दरभा डिवीजन के नक्सली लीडर्स के कहने पर आईईडी ब्लास्ट कर डीआरजी जवानों से भरी एक वाहन को उड़ाया था। इस वारदात में 10 जवान समेत एक वाहन चालक ने अपनी शहादत दी थी।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले पुलिस ने अरनपुर थाना इलाके से ही 4 नक्सलियों को पकड़ा था। इनमें एक नाबालिग भी शामिल था। इन सभी से अलग-अलग तरह से पूछताछ की गई थी जिसके बाद उन्होंने अन्य 3 लोगों का नाम बताया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अन्य तीन को भी गांवों से घेरा बंदी कर पकड़ लिया था। इनमें भी दो नाबालिग शामिल थे। चार नक्सलियों को कोर्ट में पेश कर जेल और 3 नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है।