Upper Lips Hair Removal: थ्रेडिंग से बेहतर है अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए ये तरीके…

Upper Lips Hair Removal: शरीर के किसी भी हिस्से से बालों को हटाना एक दर्दनाक काम है, खासकर अगर बात अपर लिप्स की हो। अपर लिप्स के बाल न सिर्फ आपकी खूबसूरती को कम करते हैं बल्कि बहुत खराब भी दिखते हैं। जिससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं पार्लर में अपर लिप्स भी करवाती है।

जिसमें काफी दर्द का अनुभव होता है। लेकिन आज हम आपके लिए अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए थ्रेडिंग के अलावा कई अन्य तरीके भी लाएं है। आइए जानते हैं वो क्या है।

1. हेयर रिमूवर क्रीम का करें यूज

अनचाहे बालों को हटाने के लिए मार्केट में कई तरह की हेयर रिमूवर क्रीम मौजूद है। अपर लिप्स की स्किन काफी नाजूक होती है ऐसे में आप ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करें जो आपके अपर लिप्स के लिए बेस्ट हो। ऐसी क्रीम का यूज करने से आपको दर्द भी महसूस नहीं होगा। आपको बस अपने अपर लिप्स पर क्रीम लगाना है फिर 5 मिनट बाद इसे स्पैचुला का उपयोग करके हटा दें। जब आप अपने ऊपरी होंठ पर क्रीम लगाती हैं, तो क्रीम में मौजूद रसायन सतह के बालों को घोल देते हैं और इससे आपको कुछ ही समय में ऊपरी होंठ के बालों से छुटकारा मिल जाता है। एक्सपर्ट ये भी सलाह देते हैं कि इस क्रीम को रेगुलर अपनी स्किन पर इस्तेमाल न करें।

2. चिमटी है बेहतर विकल्प

अपर लिप के बालों को हटाने के लिए चिमटी का इस्तेमाल करना आपका ज्यादा समय ले सकता है। लेकिन यह लंबे समय तक टिकाऊ रहता है। इसे करने के लिए आपको बस अपनी स्किन को टाइट रखनी है, फिर चिमटी से बालों को पिंच करते हुए, बालों के विकास की दिशा में तेजी से खींचना है। अपर लिप्स पर चिमटी का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन लाल हो सकती है लेकिन आप इस पर नारियल का तेल लगा लें, स्किन की समस्या कम हो जाएगी।

3. वैक्सिंग भी करें ट्राई

वैक्सिंग अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए एक दर्दनाक तकनीक है लेकिन क्रीम की तुलना में बेहतर और लंबे समय के लिए आपको छुटकारा मिल जाता है। लेकिन आप अपर लिप्स के बाल अगर वैक्सिंग से हटवा रहे हैं तो किसी प्रोफेशनल की ही मदद लें। आपको बस इतनी गर्म वैक्स लेनी है जो आपकी स्किन बर्दाश कर सकें। इसके बाद इसे अपने अपर लिप्स पर लगाएं और फिर पट्टी को हल्के से उसके ऊपर रखें और इसे अपने बालों के बढ़ने की दिशा में खींचें।

4. लेजर ट्रीटमेंट का करें इस्तेमाल

अपर लिप्स के बालों को हटाने का एक अधिक स्थायी समाधान है, इस ट्रीटमेंट में स्किन स्पेशलिस्ट बालों को हटाने के लिए बालों के कूप पर लेजर लाइट की एक केंद्रित किरण का उपयोग करता है। स्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको एक से अधिक बार इस ट्रीटमेंट को करवाने की जरूरत है।