बेमेतरा जिले मे आ रही मुंगेली जिले से नशीली कफ सीरफ और नशीली दवा

बेमेतरा :  मुख्य रूप से नवागढ़ मे युवाओ पर इस नशे का ट्रेंड है कई युवाओं के पालक अपने बच्चो को ऐसी स्थिति मे देख कर यही सोच रहे है की शहर में नशे के इस कारोबार को रोकने लिए(ड्रग और पुलिस विभाग) आखिर कर क्या रही है? पालको मे आक्रोश भी है. कफ सीरप की चोरी छिपे खेप आ रही है। ये काम मुख्य रूप से मुंगेली से बस के द्वारा नवागढ़, बेमेतरा बाजार तक पहुंच रही है।

बस मे हर रोज मुख्यतः सभी बस मे मंगाया जाता है जिससे किसी को ना ही शक और बस के ड्राइवर व कन्डेक्टर को भी नहीं पता होता है कि पार्शल के नाम पर जो डिब्बा दिया जाता है उसी मे नशीली कफ सीरफ और नशीली दवाएं है नवागढ़ पहुंचने के बाद वहां से चोरी-छिपे गली-मोहल्लों तक कफ सीरप की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। कमाई के खेल में थोक विक्रेता औषधि नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है।

कोडीन फास्फेट युक्तकफ सीरप का शहर में नशे में चलन बंद नहीं हो रहा है। नशे के लिए कफ सीरप बेचकर ज्यादा कमाई करने के फेर में कारोबारी अलग-अलग तरकीब भिड़ा रहे हैं। मुख्य चौक मुंगेली में थोक विक्रेताओं पर औषधि विभाग ने निगरानी बढ़ाई, तो कफ सीरप के अवैध कारोबार के नए रास्ते खोज लिए गए।

शहर में कॉलोनी और मोहल्ले के बीच खुली डिस्ट्रीब्यूटर की दुकानों में गुपचुप तरीके से कफ सीरप पहुंच रही हैं। सूत्रों की मानें, तो ऐसे थोक विक्रेताओं से लेकर कफ सीरप का नशा करने वालों तक इसकी आपूर्ति का नेटवर्क बना है। अवैध बिक्री के खेल में कफ सीरप की ज्यादा कीमत वसूलकर मोटी कमाई का खेल चल रहा है।