Kondagaon Police ने ग्राम मसोरा में हुये अंधे कत्ल की गुत्थी चंद घंटे में सुलझाई, मृतक का दोस्त ही निकला हत्यारा

दोस्त ने ही रात के अंधेरे में शराब पिलाने के बाद गला घोंटकर की हत्या।

कोंडागांव, 09 मई। मृतक लालचंद कोर्राम से पुरानी रंजिश था आरोपी बन्नू राम कोर्राम का। दिनाँक 08.05.23 को प्रार्थी नरपति कोर्राम, निवासी ग्राम मसोरा ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका भतीजा लालचंद कोर्राम को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या करके ग्राम मसोरा के स्कूल परिसर में बाउंड्री के पास फेंक दिया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कोंडागांव में अपराध क्रमांक 150/23 धारा 302 भादवि. कायम किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक कोंडागांव श्री दिव्यांग पटेल के द्वारा आरोपी का पता लगाने हेतु टीम गठित की गयी।

पुलिस अधीक्षक के आदेषानुसार एडीशनल एसपी शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व एसडीओपी कोंडागांव निमितेष सिंह परिहार के पर्यवेक्षण में अन्वेषण कार्यवाही प्रारंभ की गई। अपराध विवेचना के क्रम में ग्राम मसोरा में कोंडागांव पुलिस कैंप कर संदेहियों से पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान यह सूचना मिली कि मृतक को अंतिम बार रात्रि करीब 07.00 बजे गांव के ही अपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति बन्नूराम कोर्राम के साथ देखा गया है।

पूछताछ पर पता चला कि बन्नूराम कोर्राम मृतक के शव को देखने घटनास्थल भी नही आया है, संदेही बन्नूराम के घर पर पुलिस टीम रेड कार्यवाही की परंतु संदेही घर में अनुपस्थित मिला। गांव के युवकों द्वारा सूचना दी गयी कि बन्नूराम अपने घर के पीछे मक्का के खेत में सोया हुआ है। जिसे घेराबंदी कर पूछताछ हेतु हिरासत में लिया गया। इसी दौरान कैंप कर रही पुलिस के सामने गांव का ही एक व्यक्ति आया जिसने बताया कि सुबह शराब पीने के बाद बन्नूराम उसे बताया है उसने रात में लालचंद कोर्राम को स्कूल ग्राउंड में मारकर फेंक दिया है।

सूचना पर संदेही बन्नूराम से पूछताछ करने पर बताया कि बीती रात वह मृतक लालचंद के साथ शराब पीने के बाद गांव के ही छोटू पटेल के यहाॅ शादी में जाने के लिये रात 08.30 बजे करीब स्कूल मैदान से होकर जा रहे थे कि लालचंद से झगड़ा करते हुए उसके गमछे से उसका गला घोंटकर मार डाला और उसका मोबाईल अपने पास रख लिया है ।

आरोपी बन्नूराम के निशानदेही पर मृतक का मोबाईल और हत्या में प्रयुक्त गमछा को बरामद कर जप्त कर लिया गया है एवं आरोपी बन्नूराम कोर्राम पिता सगराम कोर्राम, उम्र 35 वर्ष, निवासी ग्राम मसोरा, खासपारा को दिनांक 08.05.23 को गिरफ्तार किया गया है, जिसे आज दिनांक 09.05.2023 को माननीय न्यायालय कोंडागांव के समक्ष पेश किया जाएगा।

संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोंडागांव निरीक्षक प्रहलाद यादव, निरीक्षक प्रशांत मिश्रा साइबर सेल, उप निरीक्षक कैलाश केशरवानी, सहायक उपनिरीक्षक दिनेश पटेल, एवं आरक्षक संतोष कोड़ोपी की भूमिका सराहनीय रही।