CG SUSPEND NEWS : शिक्षकों के तबादलों में गड़बड़ी पर DEO पर गिरी गाज, राज्य सरकार ने किया निलंबित 

रायपुर ,08 मई । CG SUSPEND NEWS : राज्य सरकार ने शिक्षकों के तबादलों में गड़बड़ी पर बड़ी करवाई की है, इस मामले में राज्य शासन ने जशपुर DEO को सस्पेंड कर दिया है। जशपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद के विरुद्ध मिली शिकायत के आधार पर राज्य सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। सरगुजा संयुक्त संचालक ने इस मामले की जांच कर राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने जेके प्रसाद को सस्पेंड करते हुए उन्हें संयुक्त संचालक के कार्यालय सरगुजा में अटैच किया है।

दरअसल, जेके प्रसाद पर आरोप है कि कार्यालयीन समय पर आगन्तुक/शिक्षक/कर्मचारियों से मिलने के लिए सामान्य शिष्टाचार के तहत व्यवस्थित प्रक्रिया का पालन वो नहीं करते। कर्मचारियों के मांग अनुरूप सामान्य भविष्य निधि की राशि भी स्वीकृत नहीं की जाती है।

वहीं स्थानांतरण नीति वर्ष 2022 के विपरीत सहायक शिक्षक/सहायक शिक्षक एलबी टी संवर्ग के स्थानांतरण सूची अनुसार 5 स्कूलों को शिक्षक विहीन, 57 स्कूलों को एक शिक्षकीय, 24 स्कूलों को अतिशेष, ई संवर्ग के स्थानांतरण सूची के प्रस्ताव में 1 शाला को शिक्षक विहीन, 7 स्कूलों को एकल शिक्षकीय और 5 स्कूलों को अतिशेष का प्रस्तावित सूची को जिला स्तर पर अनुमोदित कराया गया। वहीं व्यापमं के जरिए सहायक शिक्षकों की सीधी भर्ती में टी संवर्ग के 30 शालाओं में शिक्षक की आवश्यकता नहीं होने के उपरांत भी शिक्षकों की पदस्थापना की गयी, जिससे अतिशेष की स्थिति बनी।