इजरायली अधिकारियों ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी स्कूल को ध्वस्त किया

रामल्लाह ,08 मई  इजरायल के अधिकारियों ने वेस्ट बैंक के बेथलहम शहर में एक फिलिस्तीनी स्कूल को ध्वस्त कर दिया, जिसकी फिलिस्तीनियों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने निंदा की और नाराजगी जताई। जिब अल-दीब स्कूल, जिसे छह साल पहले इज़राइली अधिकारियों द्वारा विध्वंस के बाद 2017 में फ़िलिस्तीनियों द्वारा फिर से बनाया गया था, को इज़राइली बलों ने सैन्य वाहनों के साथ तोड़ दिया था। उन्होंने दावा किया कि स्कूल उचित परमिट के बिना बनाया गया था।

फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) में सेटलमेंट एंड वॉल रेसिस्टेंस कमीशन के निदेशक हसन बृजेह ने कहा कि इजरायल की केंद्रीय अदालत ने मार्च में एक विध्वंस आदेश जारी किया था। उसने आयोग और नागरिक अधिकार संगठनों द्वारा विध्वंस को रोकने की अपील को खारिज कर दिया था।

शिक्षा के फिलिस्तीनी मंत्रालय ने विध्वंस की निंदा की, उन छात्रों के लिए चिंता व्यक्त की जो एक स्वतंत्र और सुरक्षित वातावरण में शिक्षा प्राप्त करने के अपने अधिकार से वंचित हैं। मंत्रालय ने सभी छात्रों के लिए शैक्षिक अवसर सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने का वचन दिया। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से भी आह्वान किया कि वे इजरायल के कब्जे से बढ़ते उल्लंघनों के समाधान में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें।