500 रूपये के लिए साले ने की जीजा की निर्मम हत्या, कुल्हाड़ी से किया कई वार, आरोपी गिरफ्तार 

CG CRIME NEWS : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में कोड़ेनार थाना क्षेत्र के बड़े बोदेनार गांव में एक साले ने अपने जीजा की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी है। हत्या करने की वजह जीजा द्वारा साले से मात्र 500 रुपये उधार लेना बताई जा रही है। जीजा ने तय समय पर साले को 500 रुपये नहीं लौटाए, जिसके चलते दोनों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद साले ने सिर पर कुल्हाड़ी मारकर अपने जीजा की हत्या  कर दी।

घटना के बाद मृतक की पत्नी ने कोड़ेनार थाना में घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूलते हुए उधार लिए 500 रुपये वापस नहीं लौटाने के चलते अपने जिजा की हत्या करने की बात कही. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसको जेल भेज दिया है. केशलूर क्षेत्र के पुलिस  एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को कोड़ेनार थाना क्षेत्र के बड़े बोदेनार गांव में रहने वाले कोसों मंडावी ने अपने जीजा हिड़मे पोड़ीयामी की सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी।

उधार वापस नहीं करने पर की हत्या

मृतक की पत्नी ने कोड़ेनार  थाना पहुंच घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसके भाई और पति के बीच 500  रुपये के लिए शनिवार देर शाम विवाद हुआ. उसके पति ने  अपने साले  से 500 रुपये  उधार लिए हुए थे और जल्द ही वापस लौटाने की बात कही थी, लेकिन जब साले ने  अपने 500 रुपये वापस मांगे तो उसके जीजा ने पैसे नहीं होने की बात कही. इसके बाद जीजा और साले दोनों के बीच काफी देर तक विवाद हुआ. उसके बाद दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. इसी दौरान कोसो ने पास में ही रखी कुल्हाड़ी से अपने जीजा के सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया।

आरोपी ने पूरे घरवालों के सामने इस घटना को अंजाम दिया. मृतक की पत्नी ने अपने भाई के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई, जिसके बाद कोड़ेनार पुलिस की टीम ने आरोपी की पतासाजी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कोसों ने पुलिस को बताया कि उसका जीजा उधार के  500 रुपये मांगने पर वापस नहीं कर रहा था. इसके चलते उसने गुस्से में आकर जीजा की हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को रिमांड में लेने के बाद जेल भेज दिया है.