कुश्ती खिलाड़ियों के आंदोलन को किसान संगठनों का समर्थन

नई दिल्ली ,08 मई  दिल्ली के जंतर मंतर पर कुश्ती खिलाड़ियों के आंदोलन को किसान संगठनों ने समर्थन दिया है। रविवार को समर्थन देने बड़ी संख्या में किसान जंतर मंतर पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत समेत हरियाणा और पंजाब के कई नेताओं ने खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस बीच अब किसानों ने भारत सरकार को 15 दिन की चेतावनी दी है। कहा कि अगर 15 दिनों में बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान अपना संघर्ष जारी रखें। संयुक्त किसान मोर्चा और खापों की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। 21 मई तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा। खिलाड़ियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अर्थी जलाने की चेतावनी

वहीं पंजाब के संगठन बीकेयू उगराहां ने ऐलान किया है कि वह 11 मई से 18 मई के बीच देश भर में मोदी सरकार और बृजभूषण की अर्थी जलाएगा। अर्थियां जलाने की घोषणा संगठन के जोगिंदर उगराहां ने की है।

बृजभूषण सिंह ने खाप पंचायतों से की अपील

किसान नेताओं के दिल्ली पहुंचने के पहले भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने खाप पंचायतों और हरियाणा के जाटों से अपील की। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली आने से पहले अपने गांव या आसपास के किसी भी पहलवानों से उनके बारे में पूछ लें। बृजभूषण ने कहा कि जो लड़ाई वह लड़ रहे हैं, वह जूनियर बच्चों के लिए है। उन्होंने कहा है कि यदि एक भी गुनाह साबित हो गया तो वह फांसी पर लटक जाएंगे।