Riyan Parag, IPL 2023: छठी बार मिला मौका, 6 रन भी नहीं बने, रियान पराग का फ्लॉप शो जारी

जयपुरः राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग के लिए हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे. पिछले सीजन में बड़ा असर छोड़ने में नाकाम रहे रियान पराग के लिए आईपीएल 2023 भी अच्छा नहीं गुजर रहा है. टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से ड्रॉप होने वाले पराग को जब वापसी का मौका मिला, तब भी वह अपनी और टीम की किस्मत नहीं बदल सके.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग की थी. गुजरात के स्पिनरों ने राजस्थान की बल्लेबाजों का बुरा हाल कर दिया था. हालत ये हो गई कि आम तौर पर दूसरी पारी में इम्पैक्ट प्लेयर को उतारने वाली राजस्थान को बैटिंग में ही इस विकल्प को चुनना पड़ा और उसके लिए मैदान पर उतरे रियान पराग.

नहीं दिखा रियान पराग का इम्पैक्ट

राजस्थान का स्कोर सिर्फ 63 रन था, जब उसके 4 विकेट गिर गए थे और रियान पराग मैदान पर उतरे. रियान ने इससे पहले अपना पिछला मैच 15 दिन पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था. ऐसे में उनके लिए खुद को साबित करने का इससे अच्छा मौका शायद ही होता.

ऐसा हालांकि हो नहीं सका और सिर्फ 6 गेंदों के अंदर ही रियान पराग आउट हो गए. उन्हें दिग्गज अफगान स्पिनर राशिद खान ने अपनी गेंद पर LBW आउट कर दिया. रियान के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकले.

3.80 करोड़ का खराब सौदा?

इसके साथ ही इस सीजन में अपना छठा मैच खेल रहे रियान पांचवीं बार नाकाम रहे, जिसमें से चौथी बार वह दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. रियान पराग ने अभी तक 6 पारियों में सिर्फ 58 रन ही उनके बल्ले से निकले हैं, जिसमें सबसे बड़ी पारी 20 रनों की रही. उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 107 का रहा.

रियान पराग ने 2019 में राजस्थान की ओर से ही अपना IPL डेब्यू किया था और पहले सीजन में उन्होंने कुछ प्रभावित किया था. इसके बाद से ही राजस्थान लगातार उन्हें मौका देती रही. यहां तक कि 2022 सीजन से पहले मेगा ऑक्शन में राजस्थान ने रियान पराग को 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. ऐसे में रियान पराग की लगातार नाकामी से उन पर और राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट पर सवाल उठ रहे हैं.