CG NEWS : आरक्षण के समर्थन में राष्ट्रव्यापी रोड शो का आगाज, रोड शो में जय भीम का गूंजता रहा नारा…

रायपुर। CG NEWS : पिछड़ा वर्ग सलाहकार परिषद ने आरक्षण के समर्थन में राष्ट्रव्यापी रोड शो का आगाज कर दिया है। सलाहकार परिषद छत्तीसगढ़ शासन के सदस्य सूरज निर्मलकर ने परिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में राष्ट्रव्यापी अभियान छेड़ दिया है। जिसकी शुरुआत उड़ीसा राज्य के नुवापाडा़ जिला खरियार रोड से की गई।

जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता बिहार राज्य के प्रभारी भक्त चरण दास नेतृत्व कर रहे है। रोड शो में उड़ीसा राज्य के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र ढोलकिया, धोबी समाज के राष्ट्रीय् उपाध्यक्ष देवानंद निर्मलकर, पंचायत प्रतिनिधि दिलीप निर्मलकर, युवक कांग्रेस के नेता भीम साहू, अश्वनी यादव, रेशम दास मानिकपुरी, नंदकुमार निशाद, मोहन कुलदीप आदि अनेक दिग्गज नेता नेतृत्व कर रहे हैं। रोड शो नुवापाड़ा जिला मुख्यालय से निकलकर खरियार रोड पहुंची। जो आम सभा में तब्दील हो गई।

संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात प्रखर वक्ता सूरज निर्मलकर ने कहा- पूरे देश में आरक्षण विरोधियों के खिलाफ में लहर चल रही है। यहां तक के सवर्ण समाज भी आरक्षण से वँचित बेरोजगार लोगों का साथ दे रहे हैं, उड़ीसा में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र ढोलकिया और छत्तीसगढ़ में कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर जैसे कई कद्दावर नेता बहुत बड़ा उदाहरण है।

सबसे बड़ी बात यह है कि आदिवासी समाज के कद्दावर नेता नंदकुमार साय भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए है। निश्चित रूप से भक्त चरण दास का नेतृत्व पूरे देश में युवाओं का फौज खड़ा करेगा और युवा साथी अपने हक को पहचानेंगे। हमको हमारे वास्तविक हक से भटकाने के लिए धर्म की आड़ में शक्ति प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, हमारे युवा साथियों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है, यह सब हम नहीं चलने देंगे और संविधान की रक्षा करेंगे। देश को अगर जरूरत है तो संविधान की रक्षा करने की। पूरे रोड शो में जय भीम का नारा गूंजता रहा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से कुर्मी समाज के कद्दावर नेता केके चंद्राकर, निषाद समाज के संगठन मंत्री नंद कुमार निषाद, देवांगन समाज के महासचिव परसराम देवांगन, दयालु राम देवाँगन, सतनामी समाज के राज महंत निखिल दास रात्रे, रायपुर के अध्यक्ष वरुण निर्मलकर, दुर्ग अध्यक्ष गन्नुलाल रजक, युवा अध्यक्ष पवन निर्मलकर, उत्कल महासभा धोबी समाज के उपाध्यक्ष रोशन सेठ सहित अनेक कद्दावर नेताओं ने संबोधित किया।