KORBA : MSW परीक्षा में मार्डन कालेज के विद्यार्थियों का उत्कृष्ठ प्रदर्शन

कोरबा, 05 मई। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा आयोजित एम.एस.डब्लू.-प्रथम सेमेस्टरकीपरीक्षा में मार्डन काॅलेजके विद्यार्थियों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शनकर के जिले एवं महाविद्यालय का नाम गौरान्वित किया है। एम.एस.डब्लू.-प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में मंजु मानिकपुरी ने 78.20प्रतिशत अंक अर्जित कर महाविद्याय में प्रथम स्थान प्राप्त किया,रीना श्रीवास्तव ने 73.20 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थानतथागजेन्द्रप्रसाद72.40 प्रतिशतअंको के साथ तृतीय स्थानप्राप्तकिया। राधिका बंजारे, सुख सागर, राजेश जायसवाल, राकेश साहू तथा मनीषा राठौर ने भी अच्छे अंकप्राप्तकरमहाविद्यालय कानामरौशनकिया।

महाविद्यालय मेंप्रथमस्थानप्राप्तकरनेवालीमंजुमानिकपुरी ने अपनीसफलताकाश्रेय महाविद्यालय के प्राचार्यएवंप्राध्यापकोकोदी।मंजुमानिकपुरी नेबताया की समाजमेंव्याप्तअसमानताके कारणसमाजमेंहोनेवालीअसामाजिक घटनाओंकी रोकथामकरनेएवंसमाज कीउन्नति के लिएएम.एस.डब्लू. विषय का अध्ययनकरनाआवश्यक है।रीनाश्रीवास्तव ने बताया एम.एस.डब्लू. करने के बादसामाजिककार्यामेंअपनाभविष्य देख रहीहै।श्रीगजेन्द्रप्रसाद ने महाविद्यालय के शिक्षास्तरकोउत्कृष्ठ बतातेहुए एम.एस.डब्लूकोर्सकोआज के परिप्रेक्ष्य के अत्यंतउपयोगीबताया।


एम.एस.डब्लू के विद्यार्थियों के उत्कृष्ठ परीक्षा परिणाम पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. हाशिम सईद एवंसंस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती फरहत अहमद ने बधाई दी एवं विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं प्रेषित की।श्रीमती फरहत अहमद ने कहा कि कोरबा शहरमेंऔद्योगिकविकास के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की सामाजिक समस्या उन्मुलन गतिविधियों के लिए सकरात्मक कार्य करने हेतु पर्याप्त सम्भावनायें है।जागरूक संस्थाओं द्वारा इस ओर कार्य किया जा रहा है तथा इस सामाजिक कार्य के क्षेत्र मेंउन्नती तथा रोजगार के क्षेत्र में अवसरो की बहुतसम्भावनायेंहै।प्राचार्यडाॅ. हाशिमसईद ने विद्यार्थियोंको एम.एस.डब्लूपाठ्यक्रम के साथसामाजिककार्यकरनेहेतु एवं स्वयं के एन.जी.ओ. की स्थापनाहेतु यह पाठ्यक्रम दक्षताप्रदानकरताहै।इस क्षेत्र मेंसरकारी एवंगैरसरकारी क्षेत्रोमेंरोजगार के पर्याप्तसंभावनायेंहै।