कलेक्टर ने 15 मई तक आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया पूरा करने के दिए निर्देश

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 मई को

बालोद। राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन समिति जिला बालोद के अध्यक्ष  कुलदीप शर्मा ने जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया को 15 मई  तक अनिवार्य रूप से पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन समिति जिला बालोद द्वारा जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय आमापारा बालोद, अर्जुंदा, डौण्डीलोहारा, डौण्डी, गुरूर, नया बाजार राजहरा, देवरीबंगला, गुण्डरदेही, कन्नेवाड़ा, निपानी, सिकोसा, मोंहदीपाट, मंगचुवा, राणाखुज्जी, सुरेगांव, घोटिया, कुसुमकसा, आमाडुला एवं अरमरीकला में शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए कक्षा पहली, छठवीं एवं नवमीं में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि छात्र-छात्राओं के प्रवेश हेतु सेजेस पोर्टल 10 अप्रैल से प्रारंभ कर दी गई है। 

प्रवेश के लिए आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि शुक्रवार 05 मई है। प्रवेश हेतु अधिक आवेदन आने की स्थिति में लाॅटरी के माध्यम से सीट आबंटन की कार्यवाही 05 मई से 10 मई तक एवं प्रवेश की अन्य प्रक्रिया 11 मई से 15 मई तक संपन्न की जाएगी।

प्रवेश प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु समिति का भी गठन किया गया है। कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व समिति के अध्यक्ष होंगे। इसके अलावा संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, संबंधित विद्यालय के प्राचार्य एवं संबंधित विकासखण्ड के विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक समिति के सदस्य होंगे।