शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन ही मुख्य लक्ष्य : डॉ. चतुर्वेदी

बैकुण्ठपुर,04 मई  राज्य शासन द्वारा जारी स्थानांतरण आदेश के अनुक्रम में कोरिया जिला पंचायत के नए मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने गुरुवार को जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया। उन्होने अपर कलेक्टर अनिल सिदार से जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी का औपचारिक प्रभार प्राप्त किया। प्रभार ग्रहण करने के पश्चात जिला पंचायत के नवनियुक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने जिला पंचायत कार्यालय का भ्रमण किया और सभी अधिकारी कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया। जिला पंचायत के अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डा आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही तक समय-सीमा में पहुंचाना हमारा मुख्य लक्ष्य है।

इसके लिए हम सभी निर्धारित कार्यक्षेत्र में अपना षत-प्रतिषत देते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं का पारदर्शिता के साथ बेहतर  प्रयास करें। मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने जिला पंचायत कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में जाकर कार्यालय की व्यवस्था का जायजा लिया और जिला पंचायत में पदस्थ सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से उनके शाखाओं में जाकर विभागीय योजनाओं की अद्यतन स्थिति पर जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत में पदस्थ उपसंचालक पंचायत, सहायक परियोजना अधिकारी सहित अन्य योजनाओं के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

विदित हो कि जिला पंचायत के नवनियुक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी कोरिया की पदस्थापना के पूर्व राजनांदगांव में आयुक्त नगर निगम के पद पर पदस्थ थे। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी वर्ष 2014 से डिप्टी कलेक्टर पद पर चयनित होकर साजा, बेमेतरा, कोटा आदि जगहों पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं।