IPL 2023: आईपीएल में ‘खौफ’ का माहौल, जानिए क्यों लगने लगा है डर?

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का हर सीजन पिछले सीजन से ज्यादा हिट साबित होता है. इसकी वजह ये है कि हर सीजन में रोमांच का स्तर बढ़ता है और फैंस इसे खूब पसंद करते हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. एक बार फिर से रनों की बरसात हो रही है और बल्लेबाजों का दम इस टूर्नामेंट में दिखाई दे रहा है. हालांकि बल्लेबाजों की मौज के बीच आईपीएल 2023 में खौफ का माहौल भी है.

अरे घबराइए नहीं, ये खौफ का माहौल दरअसल गेंदबाजों में है जिनकी खूब पिटाई हो रही है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस सीजन में 200 रन बनाने के बावजूद टीम की जीत तय नहीं हो रही है. आइए आपको बताते हैं एक ऐसा आंकड़ा जो आईपीएल इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है.

200 रन भी नहीं रहे सुरक्षित

आपको बता दें इस सीजन पांच बार ऐसा हो गया है कि कोई टीम 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद मैच हार गई. इससे पहले कभी किसी सीजन में दो बार से ज्यादा ऐसा नहीं हुआ कि किसी टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए हों और उसे हार मिली हो.

कौन-कौन 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद हारा?

इस सीजन पहले बल्लेबाजी कर 200 रन बनाने के बावजूद 5 टीमों को हार मिली है. बुधवार को पंजाब किंग्स 214 रन बनाने के बावजूद हार गई. मुंबई इंडियंस ने ये लक्ष्य 7 गेंद पहले हासिल कर लिया.राजस्थान की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 212 रन बनाए थे, फिर भी वो मैच हार गई. आरसीबी ने भी 10 अप्रैल को 212 रन बनाए लेकिन लखनऊ ने आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

9 अप्रैल को गुजरात टाइटंस ने 204 रन बनाए और केकेआर ने ये लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी 30 अप्रैल को 200 रन बनाने के बावजूद पंजाब से मैच गंवा दिया था. साफ है इस सीजन तो 200 रनों का स्कोर भी सुरक्षित नहीं रह गया है. ऐसे में गेंदबाजों को बड़े स्कोर के बावजूद अच्छी रणनीति बनाने की जरूरत आन पड़ी है. खासतौर पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्योंकि इस सीजन ये टीम दो बार लगातार ये कारनामा कर चुकी है.