‘CG में बजरंग दल को बैन करने पर हो रहा है विचार’, कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का बड़ा बयान

रायपुर I कर्नाटक में कांग्रेस ने चुनाव जीतने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने वादा किया है। ये वादा कांग्रेस ने जानता से अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया है। कांग्रेस के इस वादे के बाद देशभर के सियासी गलियारों में बवाल मचा हुआ है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा नेता कांग्रेस पर हमलावार है।

वहीं, छत्तीसगढ़ में भी इसकी आंच देखने को मिल रही है। यहां भी इस मुद्दे को लेकर पक्ष विपक्ष आमने सामने आ गए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने बजरंग दल पर बैन लगाने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जरूरत पड़ने पर बजरंग दल पर बैन लगाया जाएगा। बजरंग बली नाम होने मात्र से पवन पुत्र हनुमान नहीं हो जाता, बजरंग दल की तुलना बजरंग बली से करना भगवान का अपमान है। वाजपेयी जी ने बजरंग दल की कार्यप्रणाली पर शर्मिंदगी जताई थी। बजरंग दल आतंकी हरकत करेगा तो उस पर भी लगाया जाएगा बैन। आतंकी हरकतों के कारण बजरंग दल को बैन करने पर विचार हो रहा है।

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने कल कहा था कि प्रधाानमंत्री मोदी फेंकते बहुत हैं। इस मामले में भी पीएम मोदी झूठ बोल गए। कांग्रेस ने बजरंगबली को नहीं, बजरंग दल को बैन की बात कही गई है। बजरंग बली के नाम पर कुछ लोग गुंडागर्दी करते हैं। इसलिए बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात कही गई है। छग में हमने बजरंगियों को ठीक कर दिया है। आगे शिकायत मिली तो विचार किया जाएगा। इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा के चुनाव होना है। सीएण भूपेश के बयान के बाद बाद ऐसा माना जा रहा है कि छग के घोषणा पत्र में भी बजरंग दल को बैन करने की घोषणा हो सकती है।