बैठक में कलेक्टर ने पशु चिकित्सा के लिए बेहतर व्यवस्था करने के दिए निर्देश

कोण्डागांव ,03 मई  कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में गत दिवस कलेक्टोरेट सभागार में जिला पशु कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें जिले के अंतर्गत पशु चिकित्सालयों तथा पशु औषधालयों पर पशु चिकित्सा के लिए बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने पर बल दिया गया। वहीं पालतू मवेशियों के देखरेख एवं प्रबंधन पर सुधार लाने को कहा गया। इस दिशा में पशु पालकों एवं किसानों को मवेशियों के उपचार हेतु परामर्श देने के साथ ही पशुओं की देखरेख एवं प्रबंधन के लिए समुचित सलाह दिये जाने पर बल दिया गया।

कलेक्टर सोनी ने पशु कल्याण समिति की बैठक के दौरान जिले में रेबीज से बचाव एवं उपचार के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने के निर्देश दिये। वहीं रेबीज के लिए आवश्यक वैक्सीन की सुलभता की जानकारी ली तथा रेबीज से पीड़ित व्यक्तियों तथा पशुओं को त्वरित उपचार सुविधा उपलब्ध कराये जाने कहा। पशु कल्याण समिति के आय में वृद्धि हेतु पशु चिकित्सा हेतु न्यूनतम शुल्क निर्धारित करने का निर्णय लिया गया। 

इसके साथ ही पशु कल्याण समिति में स्वैच्छिक अंशदान करने के लिए नागरिकों को प्रोत्साहित किये जाने को कहा गया। बैठक के दौरान उपसंचालक पशुपालन विभाग तथा सदस्य सचिव जिला पशु कल्याण समिति डॉ. शिशिरकांत पाण्डेय ने समिति की नियमावली सहित बैठक एजेण्डा के बारे में अवगत कराया। बैठक में डीएफओ केशकाल एन गुरूनाथन सहित पशु कल्याण समिति के सदस्य अधिकारीगण मौजूद थे।