Kedarnath Yatra : बदलते मौसम ने रोकी केदारनाथ यात्रा की रफ्तार, रास्तों पर अटके यात्री


Kedarnath Yatra: बारिश और बर्फबारी ने केदारनाथ धाम यात्रा (Kedarnath Yatra) पर असर डाला है. आज यानि बुधवार को इसे पूरी तरह से रोक दिया गया है.

मौसम के अचानक करवट लेने कारण यात्रियों की सेहत पर असर पड़ा है. इसके साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले श्रद्धालु के लगातार केदारनाथ पहुंचने से प्रशासन के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संख्या से ज्यादा यात्रियों के पहुंच जाने से यहां पर व्यवस्थाओं पर असर पड़ा है. इस कारण पुलिस तीन मई को केदानाथ धाम की यात्रा पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है.

ऋषिकेश समेत गौरीकुंड सोनप्रयाग में भी यात्रियों को रोक लिया गया है. हालात ये हैं कि यात्री विभिन्न मार्गों पर अटके हुए हैं. वे यात्रा के खुलने का इंतजार कर रहे हैं.  इस समय रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को भी रोक दिया गया है. यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था ऋषिकेश में कर दी गई है.

खराब मौसम की वजह से सोनप्रयाग और गौरीकुंड से यात्रियों को जाने की इजाजत नहीं दी गई है. इस कारण श्रद्धालु घंटों सड़कों पर इंतजार करने पर मजबूर हैं. प्रशासन यहां पर यात्रियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था कर रहा है. जोशीठ के अधिकारियों का कहना है कि भूस्खलन की वजह से जिन सड़कों को बंद यिा गया. यहां से मलबे को हटाने का प्रयास जारी है.