नक्सली कमांडर मुठभेड़ में ढेर, 5 लाख रुपए का था इनाम

गरियाबंद ,03 मई । छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक माओवादी को ढेर किया है। जिसकी शिनाख्त नंदलाल के रूप में हुई है। यह नक्सलियों का एलओएस डिप्टी कमांडर था। सरकार की ओर से इस पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। नक्सलियों के टीसीओसी के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। मामला जिले के जुगाड़ थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक, मुखबिर से सूचना मिली थी कि जुगाड़ थाना क्षेत्र के जंगलों में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के बाद जवानों को इलाके की सर्चिंग के लिए निकाला गया था। मंगलवार को जैसे ही जवान इलाके में पहुंचे। यहां पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने जवानों पर फायर खोल दिया। हालांकि, जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया जा रहा है कि, दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई।

जिसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ रुकने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। एक माओवादी का शव बरामद किया गया। मारे गए नक्सली की शिनाख्त नंदलाल के रूप में हुई।पुलिस अफसरों का कहना है कि एनकाउंटर में मारा गया नक्सली पिछले करीब 8 सालों से नक्सल संगठन के साथ जुड़कर काम कर रहा था। कई घटनाओं में भी शामिल था।