अंग्रेजी शराब के साथ 02 आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़,02 मई । हनुमानगढ़ जिले की डीएसटी टीम की मदद से रावतसर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने एक ट्रक से पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 557 कार्टन बरामद किए हैं और 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। रावतसर पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ राजस्थान आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस टीम आरोपियों से अवैध शराब की बिक्री और तस्करी के बारे में जानकारी जुटा रही है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत करीब 17 लाख रुपये बताई जा रही है।

सीआई अरुण चौधरी ने बताया कि शनिवार की रात रावतसर थाना क्षेत्र में एसआई गोपीराम के नेतृत्व में पल्लू-नोहर मार्ग पर न्योलखी रोही में नाकाबंदी की गई. इस दौरान राजस्थान नंबर का एक ट्रक आता दिखाई दिया। इस पर डीएसटी टीम व रावतसर पुलिस ने चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब मिली। इस पर पुलिस टीम ट्रक को जब्त कर थाने ले आई। इधर, ट्रक में जब शराब के कार्टन की गिनती की गई तो 557 कार्टन निकले, जिसमें विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब की कुल 6 हजार 687 बोतलें मिलीं.

पुलिस ने राजस्थान आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर शराब तस्कर अर्जुनराम (31) पुत्र परमारम निवासी हरिओम नगर, जोधपुर व श्रवण (23) पुत्र पीराराम जाट निवासी खारीखुर्द, जोधपुर को गिरफ्तार किया है. तस्करों ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वे शराब तस्करी के लिए पंजाब से गुजरात ला रहे थे. मामले की जांच रावतसर सीआई अरुण चौधरी को सौंपी गई है।