सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण: दावा आपत्ति करने होगा विशेष ग्राम सभा का आयोजन

कांकेर ,02 मई  छत्तीसगढ़ सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण 2023 में प्राप्त आवेदनों पर दावा आपत्ति आमंत्रण एवं निराकरण किए जाने हेतु ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। त्रुटि रहित सर्वेक्षण एवं इसकी प्रमाणिकता हेतु सर्वेक्षण की दस्तावेज संबंधी जानकारी संबंधित ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन करने तथा जनसामान्य के समक्ष सामाजिक एवं आर्थिक सर्वेक्षण के दावा आपत्ति प्राप्त किए जाने हेतु समयबद्ध कार्यक्रम अनुसार सभी स्तरों से एडिटिंग की कार्यवाही पूर्ण करते हुए 5 से 15 मई तक सर्वेक्षण की जानकारी एवं निराकरण किया जायेगा।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जिले के सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ग्राम पंचायतों में 5 मई से 15 मई तक ग्राम सभा में अनुमोदन हेतु विशेष ग्राम सभा का आयोजन सुनिश्चित किया जावे तथा अपने स्तर से पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिये हैं। कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए विशेष ग्राम सभा आयोजन की जानकारी ग्राम पंचायत के प्रत्येक पदाधिकारी सरपंच तथा पंचों को दी जावे जो अपने क्षेत्र के सदस्यों को ग्राम सभा में उपस्थित कराने के लिए उत्तरदायी होंगे।

पंचायतों के द्वारा विशेष ग्राम सभा सम्मेलन की सूचना सार्वजनिक स्थलों पर चस्पा कर तथा मुनादी कराई जाकर सभी ग्राम सभा सदस्यों एवं सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण 2023 में नियुक्त प्रगणक व सुपरवाइजर को दी जावे। ग्राम सभा की कार्यवाही सुव्यवस्थित रूप से संपन्न कराने के पश्चात संकलित प्रतिवेदन को जिला कार्यालय में 20 मई तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।