जनचौपाल में कलेक्टर ने सुनी आम नागरिकों की फरियाद

बेमेतरा ,01 मई  जिला कार्यालय बेमेतरा के दृष्टि-सभाकक्ष में प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनचौपाल में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र से आये 27 लोगों ने अपनी मांग, शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने सभी आवेदकों की समस्याएं को बारी-बारी से सुना और नियमानुसार यथाशीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया।

जनचौपाल में तहसील बेरला के ग्राम पाहंदा निवासी अनुपा साहू ने आंगनबाड़ी केन्द्र में सहायिका के पद पर नियुक्ति करने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील बेमेतरा के ग्राम गांगपुर निवासी रामकुमार बारमते ने प्रधानमंत्री फसल बीमा वर्ष 2021-22 की राशि दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम टेहरी निवासी श्रवण कुमार शर्मा ने खम्हरिया सड़क में अनावश्यक रुप से बनाए गए नाली से हुए फसल के नुकसान के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम बावामोहतरा एवं झाझाडीह के ग्रामवासियों के द्वारा ग्राम मोहतरा प.ह.नं. 52 रा.नि.मं. झाल में कृषि कार्य हेतु आवागमन रास्ता दिलाए जाने के संबंध में आवेदन दिए।

इसी तरह ग्राम तरके निवासी दीपा बाई रात्रे ने कलेक्टर को आवेदन देकर बताया कि स्वच्छ भारत योजना के अन्तर्गत अपने घर में शौचालय का निर्माण एक वर्ष पूर्व कराया जा चुका है, जिसकी राशि शासन से अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। दीपा बाई ने शौचालय निर्माण की राशि दिलाए जाने के संबंध में आवेदन दिए। ग्राम धनगांव निवासी अमरेश महोबे ने ग्राम धनगांव जलाशय के डूबान में ली गई भूमि के मुआवजा भुगतान के संबंध में आवेदन दिया।

ग्राम गुनरबोड़ के समस्त ग्रामवासियों ने गुनरबोड़ स्थित शासन द्वारा प्रस्तावित रविदास मंदिर एवं भवन के स्थान पर ग्राम सरपंच एवं सरपंच पति द्वारा जेसीबी से खुदाई कराने तथा वहां शासकीय भवन कराने संबंधित अफवाह फैलाने हेतु बधाई दिया। इसी तरह जनचौपाल में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, अतिक्रम हटाने, बंदोबस्त त्रुटि सुधार करवाने आदि के संबंध में आवेदन दिए।