कलेक्टर से फर्जी मास्टर रोल की शिकायत

जांजगीर-चांपा ,01 मई  कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में संयुक्त कलेक्टर गुड्डु लाल जगत ने आज जनदर्शन में विभिन्न दुरस्थ क्षेत्रों से आए ग्रामीणों की समस्यांए सुनी। उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त सभी आवेदनों का प्राथमिकता के साथ समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। जनदर्शन में कुल 66 आवेदन प्राप्त हुए है।

जनदर्शन में तहसील अकलतरा के ग्राम पंचायत हरदी ग्रामवासियों द्वारा बाजार चौक के पास से बेजा कब्जा हटवाने का आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर संयुक्त कलेक्टर ने एसडीएम अकलतरा को जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। ग्राम चोरिया के ग्रामवासियों द्वारा शासकीय जमीन से अवैध कब्जा हटाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर संयुक्त कलेक्टर ने तहसीलदार बम्हनीडीह को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत मुनुंद निवासियों द्वारा फर्जी मास्टर रोल भरने की शिकायत सहित अन्य विभिन्न आवेदकों द्वारा पट्टा दिलाने, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय करने, भूमि सीमांकन, राशनकार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित कुल 66 आवेदन प्राप्त हुए। संयुक्त कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।