पहाड़ी कोरवा वर्ग के गुप्तेश्वर बने सहायक शिक्षक, कलेक्टर ने दी बधाई

जशपुरनगर ,01 मई  प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित युवाओं को पात्रतानुसार नौकरी प्रदान करने की घोषणा की गई थी। घोषणा के अनुरूप जशपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा तथा बिरहोर जनजाति के 142 शिक्षित युवाओं को शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक के पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई है। गुप्तेश्वर राम गांव सारधापाट, पकरी टोली, तहसील सन्ना निवासी ने मुख्यमंत्री बघेल का धन्यवाद व आभार प्रकट किया है। गुप्तेश्वर राम विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा वर्ग से आते हैं। सहायक शिक्षक की नौकरी मिलने पर अत्यंत प्रसन्न है।

गुप्तेश्वर राम ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, उनके माता-पिता कृषि बाड़ी का कार्य करते हैं वह भी ज्यादा नहीं है। गुप्तेश्वर राम 12वीं तक की पढ़ाई किया है। पहले वाह अतिथि शिक्षक के पद पर कार्यरत था। मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार उन्हें सहायक शिक्षक की शासकीय नौकरी मिला है। उन्होंने बताया कि नौकरी मिलने से परिवार की स्थिति ठीक होगी तथा समाज के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर समाज को आगे बढ़ाने व मुख्य धारा से जोडऩे के लिए कार्य करेंगे।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज अपने कक्ष से फोन विडियो कॉल के माध्यम से बात करके गुप्तेश्वर सिंह को बधाई देकर हालचाल जाना व समाज को आगे बढ़ाने एवं अच्छा से कार्य करने शुभकामनाएं दी। गुप्तेश्वर ने कलेक्टर वीडियो कॉल के माध्यम से बात होने पर खुशी प्रकट करते हुए सहायक शिक्षक बनने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया तथा परिवार सहित समाज के लोगों को आगे बढ़ाने की बात कही।