Shocking : मॉं 2 लाख कर्ज नहीं चुका पाई तो 11 साल की नाबालिग बेटी से कर ली शादी-वीडियो वायरल…

सिवान। एक मॉं 2 लाख का कर्ज नहीं चुका पाई तो 40 साल के शख्स ने उसकी 11 साल की नाबालिग बेटी से शादी कर ली। यह सुनकर आप भी चौंक गए होंगे। नाबालिग बेटी की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मॉं ने पुलिस में लिखित शिकायत की।

पुलिस ने आरोपी महेंद्र पांडेय को अरेस्ट कर लड़की को बरामद कर लिया है। यह सनसनीखेज मामला सिवान के मैरवा थाना इलाके का है।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, महिला ने आरोपी महेंद्र पांडेय से लगभग 2 लाख रुपये उधार लिया था। वह इन पैसों को लौटा नहीं पा रही थी तो आरोपी उसकी 11 साल की नाबालिग बेटी को अपने घर ले गया। महेंद्र पर आरोप है ​कि उसने नाबालिग को न सिर्फ अपने घर में रखा, बल्कि उससे जबरन शादी भी कर ली। वायरल वीडियो में नाबालिग लड़की सिंदूर और बिंदी लगाए हुए दिख रही है। उसने बिछिया भी पहना हुआ है। वीडिया में बच्ची अलग अलग बात कहती दिख रही है। वह यह भी बताती है कि उसक मॉं ही उसे आरोपी के घर छोड़कर गई थी। उसकी मॉं ने आरोपी से कर्ज लिया था। उसी की एवज में महिला ने अपनी नाबालिग बेटी को 40 साल के शख्स को सौंप दिया। वीडियो में आरोपी कहता हुआ दिख रहा है कि उसने बच्ची के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं। वह स्वतंत्र है। लड़की पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है।

मॉं की शिकायत पर संगीन धाराओं में केस दर्ज

पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर 29 अप्रैल को एक नाबालिग लड़की की शादी का वीडियो वायरल हुआ था। बच्ची की मॉं की लिखित शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 363/366(ए)/376, 4/6 पॉक्सो अधिनियम और बाल विवाह अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

नाबालिग से शादी की अनुमति नहीं

वैसे, कानून के मुताबिक नाबालिग लड़की से विवाह नहीं किया जा सकता है। यदि लड़की की उम्र 18 साल से कम है तो उसकी इच्छा के बाद भी संबंध बनाना अपराध की श्रेणी में आता है। इस मामले ने पुराने समय की वह यादें ताजा कर दी है। जिसमें कर्जे की एवज में बच्चियां यौन शोषण का शिकार होती थीं।