कबाड़ से कमाल : सोलर से चलने वाली 7 सीटर बाइक, लागत सिर्फ 10 हजार…

नई दिल्ली ,01 मई । कबाड़ से एक लड़के कमाल कर दिया। बेहद कम खर्च में 7 सीटर बाइक बना दिया। सबसे खास बात है कि ये बाइक सोलर से चलती है। इसे बनाने में खर्चा 10 हजार रुपए आया है। यह दावा युवक ने किया है। युवक का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है 

वहीं इस वीडियो को बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।  उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- एक प्रोडक्ट में इतनी खूबियां। स्क्रैप से बनी, 7 सीटर, सौर ऊर्जा से चलने वाली। इस तरह के कम खर्च पर तैयार होने वाले प्रोडक्ट मुझे भारत पर गर्व करते के लिए प्रेरित करते हैं। इस वीडियो को अब तक लाखों लोग दे चुके हैं। सैकड़ों यूजर्स ने इस पर रिएक्ट किया है। किसी ने कहा- भारत जुगाड़ प्रधान देश है तो किसी ने लिखा- इनोवेटिव आइडिया। 

वायरल वीडियो में एक बाइक पर 7 युवक सवार हैं। ‘बाइक’ चला रहा युवक कहता है कि उसने 7 सीटर गाड़ी बनाई है। ये सौर ऊर्जा से चलती है और करीब 200 किलोमीटर तक जा सकती है। ‘बाइक’ के ऊपर सोलर पैनल लगा हुआ है, जो धूप से भी बचाता है। युवक आगे कहता है कि इसे बनाने में 8 से 10 हजार रुपए का खर्च आया है। इसे कबाड़ (स्क्रैप) से तैयार किया गया है।