KORBA NEWS:अवैध कबाड़ के विरूद्ध पुलिस की कार्यवाही,60 लाख रुपये लोहे के स्क्रेप,वाहनों के बॉडी पार्ट्स आदि जप्त

कोरबा, 29 अप्रैल 2023।अवैध कबाड़ के विरूद्ध पुलिस की कार्यवाही,60 लाख रुपये लोहे के स्क्रेप ,घरेलू गैस सिलेंडर, ऑक्सीजन सिलेंडर ,लोहे की दरवाजा,पाइप, वाहनों के बॉडी पार्ट्स आदि जप्त मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 28 अप्रैल को पुलिस चौकी CSEB को जरिये मुखबिर सूचना मिला कि टीपी नगर का नूर आलम नामक व्यक्ति अपने यार्ड में भारी मात्रा में अवैध रूप से चोरी का स्क्रैप रखा है.

सूचना पर पुलिस अधीक्षक उदय किरण को अवगत कराकर आवश्यक निर्देश प्राप्त किया गया । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवम नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा विश्व दीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शिवकुमार धारी के नेतृत्व में हमराह बल के मदन जैन गली में स्थित नूर आलम के यार्ड में रेड कार्यवाही किया नूर आलम को मौके पर तलब कर सूचना से अवगत कराया अपने यार्ड में अवैध रूप से स्क्रैप होने के संबंध में नूर आलम आनाकानी करने लगा ।

जिसके यार्ड को चेक करने पर यार्ड के अंदर भारी मात्रा में लोहे का स्क्रैप छोटे बड़े वाहनों के टुकड़े,लोहे का पाइप,लोहे का सरिया,लोहे का प्लेट,वाहनों के चेचिस,ऑक्सीजन सिलेंडर,गैस सिलेंडर एवं अन्य लोहे के समान मिले जिस के संबंध में नूर आलम से कागजात चाहा गया कोई कागजात पेश नहीं किया जो अवैध संपत्ति पाए जाने पर मौके पर करीब 150 टन लोहे का स्क्रैप कीमत लगभग ₹60,00000 को गवाहों के समक्ष जप्त कर मौके पर यार्ड को सीलबंद किया गया। आरोपी के विरुद्ध अंतर्गत धारा 4(1-4 )जा फौ /379 भादवी के तहत अपराध घटित करना पाए जाने पर आरोपी नूर आलम को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।