KORBA : राजस्व मंत्री ने पथर्रीपारा में सड़क डामरीकरण का किया भूमिपूजन

निगम क्षेत्र की स्लम बस्तियों में भी अब जनसुलभ व्यवस्थाएं बेहतर हुंई – जयसिंह अग्रवाल


कोरबा ,29 अप्रैल । नगर पालिक निगम के वार्ड क्र. 17 व 18 पथर्रीपारा में सड़क डामरीकरण कार्य का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने नारियल तोड़कर शुभारंभ कराया। इस मौके पर मंत्री अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लगातार सड़कों के डामरीकरण के कार्य किए जा रहे हैं, इस कार्य में तीन-तीन निर्माण एजेंसियां लगी हुई है।


सड़क जर्जर होने से आमजनों को आवागमन में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। वार्ड की जनता को सड़क डामरीकरण होने से बड़ी राहत मिली है। राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि जल्द ही डामरीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके साथ-साथ दर्री से गोपालपुर तक सीसी रोड का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जा रहा है। कुसमुण्डा क्षेत्र में भी फोरलेन सड़क पूर्णता की ओर है। उन्होने आगे कहा कि आज नगर निगम क्षेत्र की बस्तियों को भी सर्वसुविधायुक्त बनाने का काम हमारी शहर सरकार कर रही है। मेरे पास क्षेत्र की जनता आशा लेकर आती है कि हमारे वार्ड में अमुक समस्या है, हमारी ये मांग है। जनता की आशा को विश्वास में बदलना एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा धर्म है। मेरा प्रयास रहता है कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले और यह उनका अधिकार भी है। बड़ी उम्मीद से लोग हमें चुनते हैं और हम भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सकें, ऐसा मेरा प्रयास रहता है। आज निगम क्षेत्र की स्लम बस्तियों में भी हर सुविधाएं उपलब्ध हो रही है।


श्री अग्रवाल ने कहा कि हर गली मोहल्लों को पक्की सड़क देने का कार्य किया जा रहा है और यह सिलसिला तब तक जारी रहेगा जबतक हर गली मोहल्लों में पक्की सड़क ना बन जाए। डामरीकरण हो चाहे सीसी रोड, आवश्यकतानुसार हर जगह पक्की सड़क होगी।


इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि पेयजल की बड़ी समस्या जो बस्ती एवं वार्ड वासियों को झेलनी पड़ती थी। वह आज पूर्ण रूप से समाप्त हो चुकी है, इसके साथ-साथ बिजली व सड़क की समस्या से बड़ी राहत मिली है। इस प्रकार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न वार्डों के सड़कों के डामरीकरण का काम बड़ी तेजी से चल रहा है, आने वाले दिनों में सड़कों की समस्या नही रहेंगी।


सभापति श्याम सुंदर सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि निगम क्षेत्र में जहॉ जहॉ समस्या है उसका निदान किया जा रहा है। हमारा प्रयास रहता है कि सभी को स्वच्छ गली मोहल्ला मिले, सर्वसुविधायुक्त जीवन मिले, इसका प्रयास हमारे कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में किया जा रहा है।


इस अवसर पर एमआईसी सदस्य सपना चौहान, संतोष राठौर, सुनीता राठौर, पार्षद चंद्रलोक सिंह, एल्डरमेन अभिनव तिवारी, पूर्व पार्षद मुकेश राठौर, सीमा उपाध्याय, राजेश यादव, कुंजबिहारी साहू, संजू अग्रवाल, महेश श्रीवास, सनत शर्मा, सालिकराम नायक, आर डी नायक, एम एन सरकार, अंजूलता तिग्गा के साथ अन्य वार्डवासी उपस्थित रहे।