KORBA : रामपुर विधायक के गृह ग्राम पंचायत सलिहाभांठा में रात डेढ़ बजे से बिजली बंद, बूंद-बूंद पानी के लिए ग्रामीण परेशान… JE बिजली आपूर्ति सुचारू रहने का बोल रहे सफेद झूठ

जेई बिजली आपूर्ति सुचारू रहने का बोल रहे सफेद झूठ , आक्रोशित उपभोक्ताओं ने कहा कलेक्टर से करेंगे शिकायत

कोरबा,29 अप्रैल । भीषण गर्मी में बरपाली विद्युत वितरण केंद्र के अंतर्गत आने वाले तुमान फीडर के ग्राम पंचायत सलिहाभांठा वासी एक बार फिर लचर विद्युत व्यवस्था से हलाकान हैं। रात डेढ़ बजे से गुल हुई बिजली दोपहर 12 बजे तक नहीं आई। जहां लोग भीषण गर्मी में बूंद बूंद पानी के लिए विद्युत आपूर्ति बहाल होने का इंतजार हलाकान हो रहे वहीं जेई विद्युत आपूर्ति बंद नहीं होने का सफेद झूठ बोल बोल रहे। अधिकारियों की निष्क्रियता से आक्रोशित ग्रामीण उपभोक्ताओं ने कलेक्टर से सम्बंधित अधिकारियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।

देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में महती योगदान देने वाला उर्जानगरी कोरबा की जनता को हर साल लचर विद्युत वितरण व्यवस्था का खामियाजा भुगतना पड़ता है । भीषण गर्मी में ग्रामीण अंचल में लोगों की तकलीफें बढ़ गई है। बरपाली विद्युत वितरण केंद्र के अंतर्गत आने वाले तुमान सब स्टेशन के ग्राम पंचायत सलिहाभांठा जो कि रामपुर विधायक ननकीराम कंवर का गृह ग्राम पंचायत है ।

बीती रात डेढ़ बजे से बिजली गुल है। रातभर लोग परेशान रहे। विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं होने की वजह से फोन डिस्चार्ज हो गया है वहीं बोरवेल से पानी लेने लोग बिजली आने की राह तक रहे। हैरान करने वाली बात तो यह है कि जेई विद्युत आपूर्ति सुचारू होने की बात कह रहे। उन्होंने एई को भी बिजली बंद होने की सूचना नहीं दी। अधिकारियों के सफेद झूठ से ग्रामीण बेहद आक्रोशित हैं। वे कलेक्टर से सम्बन्धितों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने शिकायत करने की बात कह रहे। ग्रामीणों की मानें आए दिन आधी रात बिजली बंद कर दी जाती है। लोग रतजगा करते हैं।

मोबाईल डिस्चार्ज ,नहीं मिल रहा पानी ,ग्रामीण परेशान

खबर लिखे जाने प्रातः 12 बजे तक तुमान फीडर के पूर्व सांसद स्व. डॉ.बंशीलाल महतो के गृह ग्राम व
रामपुर विधायक ननकीराम कंवर का गृह ग्राम पंचायत में विद्युत आपूर्ति बंद थी। बोरवेल,कूलर ,पंखे से लेकर तमाम इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बिजली पर निर्भर है। जिसकी वजह से लोगों को सुबह से पानी तक नसीब नहीं हुआ है। जल जीवन मिशन का काम ठेकेदार की मौत के बाद वैसे ही अधूरी पड़ी है। मोबाईल चार्ज करने लोगों को बरपाली जाना पड़ रहा।