शासकीय बुनियादी कन्या शिक्षा परिसर गराजी में प्रवेश शुरू

नारायणपुर ,28 अप्रैल  शासकीय बुनियादी कन्या शिक्षा परिसर गरांजी के प्राचार्य ने बताया कि एज्युकेशन हब गराजी में विशिष्ट 500 सीटर शासकीय बुनियादी कन्या शाला संचालित है। इसमें प्रवेश के लिए कक्षा 6वीं, 9वीं एवं 11वीं रिक्त सीटों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र 1 मई से 10 जून तक कार्यालयीन समय पर उपस्थित होकर प्राप्त कर सकते हैं। भरे हुए आवेदन पत्र संस्था, में 10 को शाम 5 बजे तक जमा किया जा सकता है।

रिक्त पदों की जानकारी संस्था की सूचना पटल पर अवलोकन के लिए चस्पा किया गया है। कक्षा 5वीं में 70 सीट अजजा 56, अज 10, अन्य वर्ग 4 तथा 9वीं में 20 सीट जिसमें अजजा 8, अज 9, अन्य वर्ग  3 और कक्षा 11वीं में कुल 12 सीट जिसमें  अजजा 7 तथा अज 5 रिक्त सीटों में भर्ती की जानी है।

इस संस्था में प्रवेश के लिए पिछली कक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले या कक्षा 5वीं एवं कक्षा 8वीं में ए अथवा बी ग्रेड में उत्तीर्ण छात्राएं आवेदन कर सकेंगे। कक्षा 6वीं, 9वीं एवं 11वीं के रिक्त सीटों की उपल्बधता पर आयुक्त आदिवासी विकास छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा नियमों एवं कक्षा 5वीं एवं कक्षा 9वीं के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के मेरिट के आधार पर छात्राओं को प्रवेश दी जाएगी। कक्षा 6वीं की प्रवेश परीक्षा 20 जून मंगलवार सुबह 10 से 12 बजे तक, कक्षा 9वीं की प्रवेश परीक्षा समय दोपहर 2 से 4 बजे तक तथा कक्षा 11वीं में भर्ती हेतु कक्षा 10वीं में 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्राएं ही आवेदन कर सकती हैं।

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक 6 मई को

कलेक्टर अजीत वसन्त की अध्यक्षता में माह के प्रथम शनिवार को राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक सुबह 11 बजे से जिला कार्यालय के सभाकक्ष में रखी गई है। उक्त समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारी कर्मचारी को निर्धारित तिथि एवं समय पर एजेण्डा बिन्दुओं की जानकारी के साथ 6 मई को उपस्थित होने को कहा गया है।