चंद्राकर और सतनामी समाज का बनेगा भवन , संसदीय सचिव ने की राशि देने की घोषणा

महासमुंद । बिरकोनी में चंद्राकर समाज व ग्राम खट्टी में सतनामी समाज के लिए भवन का निर्माण कराया जाएगा। दोनों समाज के पदाधिकारियों की मांग पर संसदीय सचिव चंद्राकर ने भवन निर्माण के विधायक निधि से राशि देने की घोषणा की। जिस पर समाज के लोगों ने चंद्राकर का आभार जताया है।

आज सोमवार को बिरकोनी के चंद्राकर समाज का प्रतिनिधिमंडल ने चंद्राकर से मुलाकात की। इस दौरान समाजिक पदाधिकारियों ने बताया कि बिरकोनी में चंद्राकर समाज का कोई भी सामाजिक भवन नहीं है। भवन नहीं होने से सामाजिक आयोजनों में दिक्कतें आती है। उन्होंने भवन निर्माण के लिए राशि की मांग की। जिस पर संसदीय सचिव ने भवन निर्माण के लिए पांच लाख रूपए की राशि देने की घोषणा।

जिस पर समाज के चंदन चंद्राकर, द्वारिका चंद्राकर, प्रकाश चंद्राकर, नरेंद्र चंद्राकर, भोलाराम चंद्राकर, अशोक चंद्राकर बिसौहा चंद्राकर, विनय चंद्राकर, दौलत चंद्राकर, जीवनलाल, हेमराज चंद्राकर, कोमल चंद्राकर आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है। इसी तरह प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज अठगवा परिक्षेत्र के पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर से मुलाकात कर खट्टी में सतनामी समाज के लिए मंगल भवन की मांग की। चंद्राकर ने मंगल भवन निर्माण के लिए तीन लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की। राशि की घोषणा पर समाज ने संसदीय सचिव का आभार जताया है।

आदिवासी समाज के लिए चार लाख की घोषणा

संसदीय सचिव  ने ग्राम पंचायत बकमा में आदिवासी ध्रुव गोंड समाज के भवन निर्माण के लिए चार लाख रूपए की घोषणा की है। आज समाज के प्रतिनिधिमंडल ने चंद्राकर से मुलाकात कर गांव में समाज के लिए एक भवन निर्माण के लिए राशि की मांग की। उन्होंने बताया कि गांव में सामाजिक आयोजनों के लिए कोई भवन नहीं है। जिस पर  चंद्राकर ने चार लाख की राशि देने की घोषणा की। राशि की घोषणा पर समाज के अशोक ध्रुव, प्रीतम ध्रुव, पंचराम गोंड, बलराम गोंड़, बेदराम ध्रुव, अनिल ध्रुव, बलीराम, महावीर, लोकेश, राजू, रतन, सनकादिक ध्रुव आदि ने संसदीय सचिव का आभार जताया है।