IPL 2023 Points Table: सबसे ऊपर एमएस धोनी के धुरंधर, बैंगलोर ने भी भरी उड़ान

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 का एक और डबल हेडर वाला दिन पूरा हो गया और दिन का अंत उस अंदाज में हुआ, जिसकी उम्मीद और ख्वाहिश बहुत से फैंस कर रहे होंगे. पहले विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत दर्ज की और फिर दूसरे मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार तीसरी जीत के साथ अपना जलवा बरकरार रखा है. इन नतीजों ने पॉइंट्स टेबल को हिला कर रख दिया और CSK को सबसे बड़ा फायदा हुआ है.

रविवार 23 अप्रैल का दिन बड़े स्कोर वाले मुकाबलों का रहा. शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 189 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान ने भी जोरदार कोशिश की लेकिन 7 रन से हार गई. रनों का असली महफिल तो ईडन गार्डन्स में जमी, जहां चेन्नई ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर, 235 रन बनाए. केकेआर की हर कोशिश नाकाम रही और 49 रन से हार गई.

सबसे ऊपर, CSK के धुरंधर

पिछले सीजन के 14 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीतकर नौवें स्थान पर रहने वाली चेन्नई ने इस बार सिर्फ 7 मैचों में ही 5 जीत हासिल कर ली हैं. चेन्नई इस सीजन में पांच मैच जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है. इस तरह चेन्नई ने पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर अपनी जगह बनाई है. सीएसके इससे पहले तीसरे स्थान पर थी लेकिन अब उसने राजस्थान को हटाकर अपनी जगह बनाई है.

दूसरी ओर बैंगलोर ने भी लगातार दूसरी जीत के साथ अपना पांचवां स्थान फिर से हासिल कर लिया है. इस टीम के 7 मैचों में 8 पॉइंट्स हैं. बैंगलोर इससे पहले भी पांचवें स्थान पर थी लेकिन पंजाब किंग्स ने मुंबई को हराकर उससे ये जगह छीन ली थी. कोलकाता और राजस्थान समेत अन्य टीमों का हाल आप यहां जान सकते हैं.

आज किसका नंबर?


अब नजरें सोमवार के मुकाबलों पर होंगी. 24 अप्रैल का मैच दो ऐसी टीमों के बीच है, जो पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के सामने दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती होगी. हैदराबाद ने अभी तक 6 मैचों में 2 ही जीत दर्ज की है और वह नौवें स्थान पर है. वहीं शुरुआती पांच मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अपना खाता तो खोला है लेकिन वह अभी भी आखिरी स्थान पर है.