IPL 2023 Orange Cap: फाफ डुप्लेसी के आस-पास भी नहीं कोई, जानिए कहां हैं विराट कोहली?

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 सीजन अब रफ्तार पकड़ चुका है. टूर्नामेंट के 24 दिन हो गए हैं और इन 24 दिनों में अभी तक 33 मैच पूरे हो चुके हैं. एक तरफ पॉइंट्स टेबल की लड़ाई जारी है, जहां हर टीम शीर्ष 4 में जगह बनाने के लिए टकरा रही है. वहीं सभी खिलाड़ियों के बीच आपसी रेस भी चल रही है. बल्लेबाजों की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा रन के लिए मिलने वाली ऑरेंज कैप की रेस में फिलहाल एक ही खिलाड़ी का जलवा है- फाफ डुप्लेसी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नियमित कप्तान डुप्लेसी लगातार दूसरे मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में सिर्फ बैटिंग के लिए उतरे. पसलियों की चोट के कारण भले ही डुप्लेसी टीम की कमान नहीं संभाल पा रहे हों लेकिन बैटिंग में वह अपना पूरा योगदान दे रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. यही कारण है कि उन्होंने ऑरेंज कैप की रेस में अच्छी-खासी बढ़त हासिल कर ली है.

डुप्लेसी का दबदबा बरकरार

रविवार 23 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डुप्लेसी ने ताबड़तोड़ बैटिंग की और 62 रन बनाए. ये डुप्लेसी का लगातार चौथा और इस सीजन की 7 पारियों में पांचवां अर्धशतक था. इस पारी से पहले भी डुप्लेसी 300 का आंकड़ा पार करने वाले इकलौते बल्लेबाज थे. अब उन्होंने चार सौ की स्टेज भी पार कर ली है.

डुप्लेसी ने 7 पारियों में अभी तक 405 रन बनाए हैं. उनका औसत 67.50 का है, जबकि स्ट्राइक रेट भी 165 से ज्यादा का है. डुप्लेसी ने अभी तक 33 चौके और 25 छक्के जमाए हैं.

दिग्गज साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवन कॉनवे की एंट्री हुई है. कॉनवे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 56 रनों की पारी खेली. कॉनवे का भी ये लगातार चौथा अर्धशतक है और उनके 7 पारियों में 314 रन हो गए हैं. शीर्ष पांच में इन दोनों के अलावा डेविड वॉर्नर (285), विराट कोहली (279) और ऋतुराज गायकवाड़ (270) हैं.

वॉर्नर के पास मौका


अब सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर मैदान पर उतरेंगे जो लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं. उनके पास कम से कम दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका होगा. वॉर्नर ने अभी तक 6 पारियों में 4 अर्धशतक लगाए हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट आपको यहां मिल जाएगी.