Varun Dhawan : रेस्लर बनना चाहते वरुण, मम्मी से इस बात पर पड़ता था चांटा…

फिल्म इंडस्ट्री के छोटे चीची कहे जाने वाले वरुण धवन ने अपनी एक्टिंग में बड़ी रेंज दिखाई है. वह बद्रीनाथ की दुल्हनिया वाले चुलबुले कैरेक्टर भी बखूबी करते हैं बदलापुर जैसे सीरियस एक्ट में भी आप उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाते. एक्टिंग, डांसिंग और कॉमिक टाइमिंग देखकर कहीं से नहीं लगता कि वरुण धवन एक्टिंग के लिए नहीं बने.

डेविड धवन के छोटे नवाब की रगों में फिल्में ही दौड़ती हैं…हालांकि वह हमेशा से एक्टर बनने का सपना नहीं देखते थे. वरुण धवन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह रेस्लर बनना चाहते थे…फिल्मों में एंट्री तो अचानक ही हो गई. कहीं ना कहीं उनकी किस्मत में एक्टर बनना लिखा था तभी तो फिल्मों में दिलचस्पी बढ़ी और वह इसी डायरेक्शन में आगे चल दिए.

https://www.instagram.com/p/CrLBMbFsb9B/?utm_source=ig_web_copy_link

मां से पड़ती थी डांट

वरुण ने अपनी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की प्रमोशन के दौरान बताया था, मैं हमेशा डायरेक्शन करने के सपने देखता था…लेकिन बचपन में मैं रेस्लर बनना चाहता था. मैं WWF बहुत देखता था और उन सभी से बहुत इंस्पायर होता था. मेरे फेवरेट रेस्लर रॉक थे जो कि अब एक्टर बन चुके हैं. मैं अपनी मां से अक्सर बहस किया करता था. क्योंकि रेस्लिंग के दौरान मेरे शरीर और चेहरे पर चोटों के बहुत निशान होते थे. मैं कहता था कि मैं रॉक हूं और मुझे सीधे चांटा पड़ता था.

मैनचेस्टर से बिजनेस कोर्स करके पाई पहली नौकरी

वरुण ने कहा, धीरे-धीरे मुझे अहसास हुआ कि रेस्लिंग मुझे कहीं नहीं ले जाएगी. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने मुझे हमेशा अट्रैक्ट किया था. मैं परफॉर्मर बनना चाहता था जैसे कि मैं शादियों में नाचता था. मुझे लगा कि एक्टिंग ही वो चीज है जो मैं करना चाहता हूं. तो मैं इसी तरफ बढ़ता गया.

फिल्मों में एंट्री से पहले वरुण धवन ने मैनचेस्टर से बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स किया था. उनकी पहली नौकरी करन जौहर के साथ थी. वरुण ने करन की फिल्म ‘My Name is Khan’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. साल 2012 में उन्होंने करन जौहर की ही फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बतौर एक्टर शुरुआत की और आज वह सक्सेसफुली इंडस्ट्री में दस साल पूरे कर चुके हैं. शानदार पारी और बर्थडे की शुभ कामनाएं वरुण.