Congress MLA ने अपनी सरकार के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

जयपुर, 19 अप्रैल / राजस्थान के कोटा जिले के पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा ने मंगलवार को अपनी ही सरकार के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इन मंत्रियों में से कुछ भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।उन्होंने कहा कि यह उनकी समझ से परे है कि मुख्यमंत्री की कमजोरी है या मजबूरी कि वह ऐसे मंत्री नहीं हटा पा रहे हैं। मीणा ने किसी मंत्री का नाम नहीं लिया।

मीणा ने यहां पार्टी के ‘वन टू वन संवाद’ के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह सच है कि कुछ मंत्री भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। अब यह मुख्यमंत्री की कमजोरी या मजबूरी है कि वह ऐसे मंत्रियों को नहीं हटा पा रहे हैं, लेकिन यह हमारे लिए ‘माइनस पॉइंट’ है। बाकी कांग्रेस मजबूत है। मतदाता कांग्रेस को चाहते हैं, अगर कमजोरी दूर हो जाए तो कांग्रेस सत्ता में आ सकती है।’’

हाल में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी अपनी ही सरकार पर पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों पर निष्क्रियता का आरोप लगाया था।

मीणा ने कहा कि कुछ मंत्री सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ मंत्री अपनी ताकत का दुरुपयोग करते हैं और भाजपा का समर्थन करते हैं और भाजपा के लिए वोट भी प्राप्त करते हैं। जब ऐसे लोग कांग्रेस में आगे बढ़ते हैं तो हम कमजोर होते हैं।’’

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले मंत्री पैसा कमा रहे हैं और पैसे के दम पर जीत भी सकते हैं। मीणा ने कहा कि राजस्थान के मतदाता कांग्रेस को जिताने के मूड में हैं, बशर्ते हम लोगों की भावनाओं का सम्मान करें।