Virat Kohli, IPL 2023: विराट कोहली को ले डूबा ‘घमंड’, तभी मिला CSK से हार का दंड

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. विराट कोहली इस सीजन तीन अर्धशतक लगा चुके हैं उनका औसत 55 का है. लेकिन चेन्नई के खिलाफ ये खिलाड़ी नहीं चला. विराट सिर्फ 8 रन बनाकर बोल्ड हो गए. चेन्नई के युवा तेज गेंदबाज आकाश सिंह ने इस खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई. आकाश सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी जरूर की लेकिन इस विकेट में इससे ज्यादा विराट कोहली की गलती रही. विराट कोहली को इस मैच में उनका घमंड ले डूबा.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कैसे विराट कोहली को घमंड हो गया? दरअस विराट कोहली का ये घमंड उनकी बल्लेबाजी में नजर आया. विराट कोहली 4 गेंद क्रीज पर टिक सके और चारों ही गेंदों पर उनकी जो बॉडी लैंग्वेज थी वो सच में निराश करने वाली रही.

विराट कोहली ने आकाश को हल्के में ले लिया


विराट कोहली जब क्रीज पर आए तो उन्होंने आते ही आकाश सिंह पर दबाव बनाने की कोशिश की. उनकी दूसरी गेंद पर विराट ने चौका भी लगाया. लेकिन इसके बाद विराट कोहली अति आक्रामकता के शिकार हो गए. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज तीसरी गेंद पर आगे बढ़ा और उन्होंने लेंग्थ गेंद को यॉर्कर बना लिया. इसके बाद चौथी गेंद पर विराट कोहली ने पूरी ताकत से बल्ला घुमाया और वो बोल्ड हो गए.

विराट कोहली शायद युवा गेंदबाज को देखकर अति आक्रामक हो गए. वो उसकी गेंदों को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना चाहते थे. लेकिन शायद विराट कोहली भूल गए कि रन बनाने के लिए आक्रामकता के साथ-साथ सूझबूझ की भी जरूरत होती है. विराट कोहली अगर पहले दो ओवर आराम से खेल लेते तो वो रनों का अंबार लगा सकते थे. विराट ने अपने पूरे करियर में किया भी यही है. हालांकि चिन्नास्वामी में सोमवार को कुछ और ही दिखा.

शॉट खेलते हुए विराट की शेप हुई खराब


विराट जिस गेंद पर बोल्ड हुए वो मामूली सी बॉल थी. लेकिन विराट कोहली ने उसे बहुत तेज मारने के फेर में अपनी शेप खो दी. क्रिकेट में हमेशा कहा जाता है कि अगर आपको अच्छे शॉट खेलने हैं तो उस वक्त आपकी शेप अच्छी होनी चाहिए लेकिन विराट कोहली ये सबसे बुनियादी नियम भूल गए. नतीजा उन्हें विकेट गंवाना पड़ा. वैसे विकेट के पीछे एमएस धोनी खड़े थे जो कि हमेशा प्रोसेस की बात करते हैं. विराट ने बल्लेबाजी के दौरान उसी प्रोसेस को फॉलो नहीं किया. अंत में हार आरसीबी की हुई.

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]