बच्चों व बुजुर्गो को गर्मी से बचाव आवश्यक-विधायक वोरा

बच्चों व बुजुर्गो को गर्मी से बचाव आवश्यक-विधायक वोरा

दुर्ग। छग में भी गर्मी ने अपनी तेवर दिखाने शुरु कर दिए है दुर्ग शहर सहित कई इलाको में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है। गर्मी ने अभी से ही अपने इरादे जता दिए है।

मौसम विभाग ने सलाह दिए है कि आने वाले समय में गर्मी और बढ़ेगी। विधायक अरुण वोरा के वार्ड दौरे के दरम्यान जनता द्वारा शिकायत की गई कि बच्चो के स्कूलो व राशन दुकान के समय में परिवर्तन किया जाए।

जिससे बढ़ते तापमान को देखते हुए बच्चे बस व अन्य साधनो से स्कूल पहुंचने एवं स्कूल में बिजली से चलने वाले पंखा-कूलर भी काम करना बंद कर दिया है। जिससे बच्चो के स्वास्थ्य में प्रतिकूल असर पड़ रहा है एवं राशन दुकानों में महिलाओं व बुजुर्गो को राशन तौलने वाली मशीनों का सर्वर डाउन होने से राशन लेने के लिए लंबे समय तक इतंजार करना पड़ रहा है।

राशन दुकानों में पीने के पानी व बैठने की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण चक्कर एवं घबराहट जैसे समस्या से जूझना पड़ रहा है। कलेक्ट्रेट परिसर में जनदर्शन के दौरान पहुंचकर गर्मी से राहत दिलवाने विधायक वोरा ने कलेक्टर से चर्चा कर स्कूलों एवं राशन दुकानों के समय में तत्काल परिवर्तन के लिए कहा।

कलेक्टर ने तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द समाधान के लिए निर्देशित किया। इस दौरान एमआईसी सदस्य शंकर ठाकुर, राजेश शर्मा, राकेश साहू, प्रकाश गीते आदि उपस्थित थे।