संजू सेमसन ने गुजरात पर बोला हल्ला, शिमरोन हेटमायर के सिक्स ने राजस्थान को दिलाई 3 विकेट से जीत

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 का 23वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान संजू सैमसन (60) और हेटमायर के नाबाद 54 रन की बदौलत राजस्थान ने गुजरात को 3 विकेट से हरा दिया। शुभमन गिल और डेविड मिलर की पारियों से गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने रविवार को राजस्थान रायल्स के विरुद्ध 7 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 7 विकेट नुकसान पर 179 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरूआत बेहद खराब रही। यशस्वी जायसवाल एक रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने। उसके अगले ही ओवर में शमी ने बटलर को बोल्ड कर रॉयल्स को बड़ा झटका दिया। दो विकेट जल्दी खोने के बाद राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन (60) ने कप्तानी पारी खेली। देवदत्त पडिक्कल ने 26 रन का योगदान दिया।

रियान पराग एक बार फिर नाकाम साबित हुए। वह 5 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि, हेटमायर दूसरे छोर से तेजी से रन बनाते रहे। इसमें ध्रुव जुरेल ने भी साथ दिया। जुरेल ने 10 गेंद पर 18 रन बनाए। अश्विन ने तीन गेंद पर 10 रन बनाए। आखिरी ओवर में हेटमायर ने सिक्स लगाते हुए मैच जिता दिया। हेटमायर ने 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। गुजरात की तरफ से शमी को तीन, राशिद खान को दो, हार्दिक पांड्या और नूर को एक-एक विकेट मिले।

शुभमन और मिलर रहे गुजरात के टॉप स्कोरर

इससे पहले शानदार फार्म में चल रहे शुभमन ने 45 और मिलर ने 46 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अभिनव मनोहर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों पर राजस्थान के गेंदबाजों ने अंकुश लगाकर रखा, जिसके चलते शानदार फार्म में चल रहे शुभमन गिल भी खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए। 12 ओवर तक टीम 3 विकेट खोकर 100 रन का आंकड़ा पार कर सकी। पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने आरंभिक बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को आउट कर गुजरात को बड़ा झटका दिया।

राजस्थान के गेंदबाजों ने की कसी हुई गेंदबाजी

बोल्ट की गेंद पर साहा ने शॉट लगाया और गेंद काफी ऊंची गई। संजू सैमसन समेत तीन खिलाड़ी कैच लपकने के लिए दौड़े और गेंद छिटक गई, लेकिन गनीमत रही कि वहीं बोल्ट भी खड़े थे, जिन्होंने कैच पकड़ लिया। राजस्थान के गेंदबाजों के सामने शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन खुलकर शॉट नहीं खेल पाए और चार ओवर तक 27 रन ही बना सकी थी।

पांचवें ओवर में एडम जैम्पा ने सुदर्शन को आउट कर गुजरात को दूसरा झटका दिया। बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक भी पावरप्ले खत्म होने तक टीम का स्कोर 42 रन ही पहुंचा पाए थे। 11वें ओवर में चहल ने हार्दिक का विकेट लिया। इसके बाद शुभमन ने डेविड मिलर और अभिनव मनोहर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। शुभमन को संदीप शर्मा ने आउट किया। राजस्थान की तरफ से संदीप शर्मा ने दो विकेट चटकाए।