हमें 150 सीटें जीतनी होंगी, वरना भ्रष्ट भाजपा अगली सरकार चुरा लेगी, नेताओं से बोले राहुल गांधी

नईदिल्ली : कर्नाटक की 224 सीटों वाली विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होना है। ऐसे में सभी सियासी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुट गई हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस के पक्ष में मजबूत लहर है। हालांकि, उन्होंने अपने नेताओं यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पार्टी कम से कम 150 सीटें जीते ताकि भ्रष्ट भाजपा अगली सरकार को न चुरा सके।

उन्होंने सभी को यह भी याद दिलाया कि पार्टी के लोगों का कर्तव्य है कि वे नफरत, हिंसा और देश के संस्थानों पर हमलों के बीच आरएसएस और भाजपा से भारत के विचार की रक्षा करें। कांग्रेस नेता दिल्ली लौटने से पहले कोलार, बेंगलुरु और बीदर में कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दो दिवसीय कार्यक्रम में कर्नाटक पहुंचे।

इंदिरा गांधी भवन का उद्घाटन करने के बाद गांधी ने कहा, हममें से ज्यादातर लोग जानते हैं कि नफरत और हिंसा, संस्थानों पर हमले के मामले में भाजपा देश के साथ क्या कर रही है।  ये ऐसी चीजें हैं जो हर किसी को दिखाई देती हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा, हम कर्नाटक में अब चुनाव का सामना कर रहे हैं और मैं यह देखकर काफी खुश हूं कि कांग्रेस के पक्ष में बहुत मजबूत लहर है और मुझे भरोसा है कि पार्टी चुनाव जीतने जा रही है।

कांग्रेस नेता ने इस बात पर खुशी जताई कि राज्य में पार्टी नेताओं के बीच ‘कुछ हद तक एकता’ है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यह देखकर भी खुशी हो रही है कि हमारे सभी नेताओं के बीच एक निश्चित मात्रा में एकता है, उद्देश्य की एकता है और कार्रवाई की एकता है। मैंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के सभी नेताओं को देखा।

राहुल गांधी ने अपने नेताओं से विधानसभा की कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का आग्रह करते हुए कहा कि कर्नाटक में करीबी तरीके से चुनाव जीतना काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ‘हमें 150 सीटों पर चुनाव जीतना है क्योंकि भाजपा एक भ्रष्ट संगठन है। भाजपा के पास कर्नाटक के लोगों से चुराई गई बड़ी राशि है और वे अगली सरकार को भी चुराने का प्रयास करेंगे।