मामूली विवाद पर चाक़ू से किया हमला, पुलिस ने आधा मुंडन कर निकाला जुलुस…

नाबालिग सहित 5 आरोपी हिरासत में

रायपुर । मामूली विवाद के चलते ऑटो चालक पर चाक़ू से हमला करने वाले 5 आरोपियों को गंज थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपियों में 1 नाबालिग भी है। मामला गंज थाना क्षेत्रांतर्गत तेलघानी नाका चौक है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों का आधा मुंडन कर उनका जुलुस भी निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नर्मदापारा निवासी हनुमान दास मानिकपुरी ने थाना गंज में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह तथा आटो चालक है। 15 अप्रैल को आटों संघ के सचिव को आटो चालक मोनू और अन्य 5 से 6 लोग चाकू से वार कर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। तब प्रार्थी ने बीच बचाव किया, जिसके बाद सभी अपने-अपने घर चले गये। रात्रि करिबन 8.15 बजे जब प्रार्थी अपने दोपहिया वाहन से घर जा रहा था तभी तेलघानी चौक स्थित राजपुताना होटल के पास आटो चालक मोनू एवं अन्य 5 से 6 व्यक्ति प्रार्थी को रोककर तुम कौन होते हो हम लोगों को समझाने वाले ज्यादा होशियार बनते हो कहकर प्रार्थी से अश्लील गाली गलौच एवं मारपीट करते हुए प्रार्थी की हत्या करने की नियत से अपने पास रखें चाकू से प्रार्थी के शरीर में वार कर गंभीर चोट पहुंचा कर फरार हो गये। जिस पर अरोपियों के विरूद्ध थाना गंज में अपराध क्रमांक 136/2023 धारा 307, 147, 148, 149 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।



वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी शुरू की। टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के छिपने के हर संभावित ठिकानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए घटना में संलिप्त आरोपी मोनू उर्फ आरिफ खान, रितीक केशरवानी, आरिफ आलम, फदीन खान एवं विधि के साथ संघर्षरत 1 बालक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 चाकू और 1 दोपिहया वाहन जप्त कर आरोपियों और अपचारी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

 

गिरफ्तार आरोपी-


मोनू उर्फ आरिफ खान पिता स्व. हमीद खान उम्र 20 साल निवासी बोरियाखुर्द आर.डी.ए. कॉलोनी थाना टिकरापारा रायपुर।
रितिक केशरवानी पिता चमुभान केशरवानी उम्र 22 साल निवासी बोरियाखुर्द ब्लॉक आर-138 थाना टिकरापारा रायपुर।
आरिफ आलम पिता स्व. आलम गीर उम्र 18 साल निवासी बोरियाखुर्द आर.डी.ए. कॉलोनी थाना टिकरापारा रायपुर।
फदीन खान पिता वकील अहमद उम्र 20 साल निवासी बोरियाखुर्द आर.डी.ए. कॉलोनी रायपुर।
विधि के साथ संघर्षरत 1 बालक।