परीक्षा हाल में प्रसव पीड़ा, अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म

कवर्धा । कबीरधाम जिले में कक्षा 10वीं ओपन की परीक्षा देने आई गर्भवती महिला को केंद्र में प्रसव पीड़ा होने लगी। इसकी सूचना मिलने पर कबीरधाम पुलिस ने महिला को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उन्होंने एक नन्ही बच्ची को जन्म दिया। जज्जा और बच्चा दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।

एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह के कुशल निर्देशन और एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे तथा एसडीओपी बोड़ला जगदीश उईके के मार्गदर्शन में अपनी पढ़ाई छोड़ चुके जिले के वनांचल क्षेत्र में निवासरत युवक-युवती को अपने भविष्य को संवारने का अवसर प्रदान करते हुए 10वीं, 12वीं कक्षा की ओपन परीक्षा देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में 16 अप्रैल को जिले के बोड़ला ब्लॉक में निवासरत ग्रामीण युवक-युवतियों को ओपन परीक्षा कक्षा 10वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा में सम्मिलित कराने वाहनों के जरिए परीक्षा केंद्र लाया गया था।

थाना रेंगाखार क्षेत्र के ग्राम खमरहा निवासी 32 वर्षीय सरिता परते पति राजेश परते शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ने का अद्भुत जज्बा दिखाते हुए गर्भावस्था के अंतिम दिनों में परीक्षा दिलाने के लिए पुलिस टीम के साथ पहुंची थी। प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान अचानक असहनीय प्रसव पीड़ा होने पर तत्काल पुलिस टीम ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बोड़ला ले जाकर भर्ती कराया गया। जिन्होंने कुछ समय बाद एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची व उनकी माता दोनों ही स्वस्थ है। पुलिस टीम के त्वरित सहयोग के लिए परिजनों एवं ग्राम वासियों के द्वारा कबीरधाम पुलिस अधीक्षक व टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया है।