कोरबा : विधायक ने ठेकेदार पर जमकर लगाई फटकार, जानें पूरा मामला…

कोरबा । रायल्टी चोरी कर शासन को राजस्व का चूना लगाकर,करोड़ों का भवन निर्माण में लीलागर नदी के कोयला,मिट्टी युक्त रेत का उपयोग कर रहे ठेकेदार पर विधायक भड़क उठे।

शनिवार को कटघोरा विधायक व उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त पुरुषोत्तम कंवर के साथ रमेश अहिर बीज निगम आयोग के सदस्य, रामशरण कंवर मंडी उपाध्यक्ष कटघोरा,चंद्रहास राठौर संयुक्त महामंत्री, लेखपाल कंवर,बुधवार सिंह के साथ मौका स्थल का निरीक्षण किया ।
निरीक्षण पश्चात लीलागर नदी का कोयला,मिट्टी युक्त रेत का ढेर व उपयोग करते पाया गया,जिस पर उपस्थित मुंशी को बुलाकर जमकर फटकार लागाई और अमानक रेत का निर्माण कार्य में उपयोग नही करने ,अच्छे मानक रेत लाकर उपयोग करने की कड़ी हिदायत दी और कहे कि पुनः निरीक्षण में पहुंचा तो सही रेत से काम होता मिले तब तक काम बंद करने को कहा और अपने ठेकेदार को भी अवगत कराने को कहा ।

बता दें कि पाली विकास खंड अंतर्गत ग्राम हरदीबाजार भांठापारा में बीआरजीएफ मद से प्रोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास 50 सीटर, प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास 40 सीटर एवं आदिवासी कन्या आश्रम 50 सीटर का निर्माण चल रहा है। संबंधित ठेकेदारों के द्वारा मनमानी करते हुऐ कटघोरा विधायक के निवास ग्राम में ही पीठ पीछे इस तरह से शासन को चूना लगाकर पैसे बचाने के लालच में खराब रेत का उपयोग कर भवन की गुणवत्ता से समझौता कर अपनी जेबें भरने में लगे है। विदित हो कि यह पूरा क्षेत्र कोयला खदान की प्रभावित है,जिससे रोजाना खदानों में हो रही हैवी ब्लास्टिंग से क्षेत्र काफी प्रभावित है और लोग छत गिरने,बोर धंसने,मकान का पलास्टर गिरने ,दीवालों में दरार पडने जैसी गंभीर समस्या है जिससे आने वाले समय में ये सभी निर्माणाधीन भवन भी अछूता नहीं रहेगा, जहां बच्चियाँ रहकर पढ़ाई करेंगी।