CG के इन दिग्गज नेताओं को मिली Karnataka Assembly Election 2023 में बड़ी जिम्मेदारी, जानें….

रायपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए छग के विधायकों को जिम्मेदारी मिली है। छत्तीसगढ़ के 3 दिग्गज नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया गया है। विधायक विकास उपाध्याय, शैलेश पांडे और पंकज शर्मा को विस चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया गया है।

मध्यप्रदेश से जीतू पटवारी को बनाया ऑब्जर्वर

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। साथ ही पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन को भी ऑब्जर्वर बनाया गया है। कर्नाटक में आगामी चुनावों की तैयारियों की देखरेख के लिए कांग्रेस ने राज्य में कुल 61 पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। 224 सीट वाले कर्नाटक विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं। इन दिनों कर्नाटक में सियासी उठा पटक मची हुई है। कई विधायक और पूर्व मुख्यमंत्रियों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। जिसके बाद बीजापी में हलचल मच गई है। ये कांग्रेस के पास बहुत सही मौका है पार्टी को मजबूत करने का ऐसे में मध्य प्रदेश के सक्रिय विधायक को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि मध्य प्रदेश में भी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना इसलिए कर्नाटक चुनाव परिणाम मध्य प्रदेश के वोटरों पर भी काफी असर डालेंगे।