Berojagari Bhatta : 14 दिनों में महज 12 बेरोजगारों ने कराया ऑनलाइन पंजीयन, सत्यापन कराने पर मिले 4 पात्र

कोरबा,15 अप्रैल। 14 दिनों में नगर पालिका दीपका में महज 12 बेरोजगारों ने ऑनलाइन पंजीयन कराने के बाद सत्यापन कराने पहुंचे हैं। इनमें से 4 बेरोजगार ही राज्य शासन की योजना से भत्ता पाने के लिए पात्र मिले हैं, जबकि 8 बेरोजगारों को अपात्र होने से वंचित हो गए हैं। 1 अप्रैल 2021 से पहले रोजगार कार्यालय में पंजीयन कराए बेरोजगारों को राज्य शासन ने 2500 रुपए प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता देगी।

बेरोजगारी भत्ता योजना की घोषणा के बाद अब बेरोजगारों को लाभान्वित करने प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं, लेकिन नगर पालिका दीपका में 12 बेरोजगारों ने ही ऑनलाइन पंजीयन के बाद यहां सत्यापन कराने पहुंचे हैं, जबकि इस महीने की 1 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीयन शुरू हो चुका है।

ऑनलाइन पंजीयन के बाद सत्यापन कराने पहुंचे 12 में से 4 बेरोजगार ही पात्र मिले हैं। नगर पालिका दीपका के हेल्पडेस्क पर जानकारी लेने बेरोजगार पहुंच रहे हैं, लेकिन पंजीयन को लेकर रूचि नहीं दिखा रहे हैं। बेरोजगारों की माने तो नियमों व शर्तों ने उलझन बढ़ाई है। इस वजह से ही बेरोजगार होने के बाद भी योजना का लाभ पाने से वंचित हो रहे हैं।

पंजीयन कराने वाले बेरोजगारों का सत्यापन जारी


नगर पालिका दीपका के सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने बताया कि नगर पालिका दीपका में ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले बेरोजगारों का सत्यापन जारी है। अभी तक 12 बेरोजगारों ने ही सत्यापन कराने पहुंचे। इसमें से 4 बेरोजगार की योजना से पात्र पाए गए। पात्र बेरोजगार ऑनलाइन पंजीयन कर सत्यापन करा सकते हैं।