पावर हाउस में बाबासाहेब की आदमकद प्रतिमा स्थापित

दुर्ग। छत्तीसगढ़ राज्य के पूर्व मंत्री बदरूद्दीन कुरैशी ने डाॅ. भीमराव अंबेडकर  भारतीय संविधान के निर्माता की 132 वीं जयंती के अवसर पर पावर हाउस में स्थापित किया गया। 

आदमकद प्रतिमा में मुकेश चंद्राकर,  तुलसी साहू, समयलाल साहू, संदीप निरंकारी ने माल्यअर्पण कर भारत के “मनु“ के नाम से विख्यात बाबासाहेब अंबेडकर उनका जन्म 14 अप्रैल सन् 1891 मध्यप्रदेश के महूू छावनी में हुआ था दुर्भाग्य के इनके 5 वर्ष के उम्र में माता जी का देहांत हो गया था।

इनकी चाची मीराबाई ने इनका पालन-पोषण के साथ इनके शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया उच्च शिक्षा के लिए कोलंबिया विश्व विद्यालय से बी.ए ए.म ए. पी.एच.डी इनके शोधपत्र का विषय था भारत में जातिवाद के शोध को लोगों ने काफी तारिफ की ।

देश के संविधान का मसौदा तैयार करने के अलावा बाबासाहेब अंबेडकर ने भारत के भारतीय रिर्जव बैंक की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई 2 अप्रैल 1990 में डाॅ. अंबेडकर जी के मरणोपरांत भारत रत्न का पुरस्कार मिला डाॅ. अंबेडकर जी के अनुयायी उन्हें श्रद्धांजलि देने औरा उनका सम्मान करने के लिए जय भीम का नारा लगा कर उन्हें प्रणाम करते है।

कार्यक्रम में रामाविश्वकर्मा, सज्जन प्रसाद दिक्षित, तहुर भाई पवार, दीदार भाई, नईमबेग, संजय लाखे, मेरिक सिंह, धर्मेंद्र वैष्णव, जवाहर भाई, श्यामलाल नागवंशी, कन्ना राव, जे.आर साहू, आदि उपस्थित थे।