उम्मीद फाउंडेशन द्वारा निःशुल्क इंग्लिश ग्रामर क्लास प्रारंभ किया गया

कोरबा,11अप्रैल। बालको टाउनशिप हा.से. स्कूल में उम्मीद फाउंडेशन द्वारा 1अप्रैल से 30 मई तक निःशुल्क इंग्लिश ग्रामर क्लास का आयोजन किया गया है। फाउंडेशन के सदस्य अखिलेश दुबे द्वारा इंग्लिश ग्रामर को सहज तथा सरल तरीके से विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा है।


उम्मीद फाउंडेशन की सचिव श्रीमती नेहा दुबे ने बताया कि वर्तमान में ऑफलाइन तथा ऑनलाइन क्लास के माध्यम से 100 से अधिक विद्यार्थी इससे लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्लास में सभी आयु वर्ग के विद्यार्थी शामिल होकर इसका लाभ प्राप्त कर रहे हैं।


उम्मीद फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य वर्तमान सामाजिक समस्याओं से लोगों को जागरूक बनाना है जैसे आत्महत्या रोकना, सोशल मीडिया के दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराना, छोटे बच्चों को गुड टच बैड टच की जानकारी देना, 10 से 15 वर्ष की बालिकाओं को पीरियड्स की जानकारी देना है।


विद्यार्थियों को समय का महत्व समझाने के लिए फाउंडेशन द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जहां फाउंडेशन के सदस्य रघुराज सिंह द्वारा समय के महत्व पर प्रकाश डाला गया। कार्यशाला के सफल आयोजन में नेहा दुबे, अखिलेश दुबे, अनिता साहु, अंबिका बंजारे, गरिमा सिंह, साधना सिंह, भूमिका झा, उषा निर्णेजक, हेमलता कुर्रे, कविता साहु, आस्था चेलक और गरिमा वैष्णव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।