महिलाओं को मिलेगा रोजगार, भिलाई में खुलेगी गारमेंट की फैक्ट्री

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यकर्म के दौरान अनेक सौगात दिए। उन्होंने को 1 हजार महिलाओं के लिए रोजगार देने कि बात कही है। रोजगार प्रदान करने गारमेंट फैक्ट्री शुरू की जाएगी। इसके लिए 7 करोड़ रूपए कि स्वीकृति दी गयी है। वहीं सीएम ने भिलाई में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भी कई घोषणाएं की है। BPO कॉल सेंटर प्रारंभ किया जाएगा। इसमें 500 युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके लिए 5 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी जाएगी। भिलाई के बच्चे खेल कूद में भी आगे रहते हैं। हुडको में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपए और सर्व समाज नागरिक भवन के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खुर्सीपार में स्थित शासकीय आईटीआई को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई अंतर्गत संचालन किया जाएगा। यहां नए प्रारंभ किए जाएंगे। इस अवसर पर जिले प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर एवं विधायक देवेंद्र यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे एक मुलाकात कार्यक्रम में आमजनों से संवाद शुरू करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा पिछले साल 4 मई को भेंट मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ था। इस कार्यक्रम में आम जनता से सीधे यह जानकारी ली जा रही है कि उन्हें राज्य शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। मुख्यमंत्री ने लोगों से पूछा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में किसने किसने भाग लिया इस पर जवाब देते हुए तृषा ज्योतिका ने बताया कि उनकी टीम को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी में पहला स्थान मिला है।

4 मोबाइल मेडिकल यूनिट
मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत 4 मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन किया जायेगा। मोबाइल मेडिकल यूनिट में 5 लैब टेस्ट और जोड़े गए हैं इसमें सिक्लिंग टेस्ट, विडाल टेस्ट, ब्लड ग्रुप टेस्ट ,यूपीटी प्रेगनेंसी टेस्ट और मलेरिया टेस्ट शामिल है। लोगों को चिकित्सा सुविधा और विस्तार होगा।