CG Weather Alert : छग में तेज़ हवा के साथ बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर। प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। आपकों बता दें कि प्रदेश के कुछ जिलों में अधिकतर बादल छाये हुए। हवाएं प 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से चल रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है।

दूसरी उत्तर-पूर्व बंग्लादेश से उत्तरी ओडिशा तक 0.9 किमी की ऊंचाई तक है. दोनों ही छत्तीसगढ़ से गुजर रही है इसलिए प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से काफी नमी आ रही है। अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार बेमौसम बारिश के कारण रबी की फसल खासकर गेहूं व चना को काफी नुकसान हो रहा है. दोनों ही फसलों को काटने का समय आ गया है.।खेत में कटकर छोड़े गए हैं, तो भी नुकसान है।

तेज आंधी और वज्रपात की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के साथ तेज अंधड़ और गरज-चमक हो सकता है। अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पेंड्रा रोड, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा और उसके लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर तेज आंधी चलने और वज्रपात होने की भी संभावना है। वहीं छत्तीसगढ़ के कबीरधाम, राजनांदगांव, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और उससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि पड़ सकती है।