कीटनाशक पीने से युवक की मौत

अंबिकापुर । जिले के लुंड्रा थाना अंतर्गत ग्राम नागम में घास काटने से मना करने पर एक युवक के साथ उसी के पड़ोसियों ने विवाद खड़ा कर दिया।

पड़ोसी इस कदर नाराज हो गए थे कि वे युवक से मारपीट पर उतारू हो गए। वे युवक को जान से मारने की धमकी देने लगे थे। यह देखकर युवक के पिता ने मामला शांत कराने पड़ोसियों से माफी मांग की। इस घटना से युवक को इतनी निराशा हुई कि उसने कीटनाशक पी लिया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

आत्महत्या का कदम उठाए जाने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी अपने परिजनों के नाम लिखा है और सभी से माफी मांगी है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि ग्राम नागम निवासी युवक फतेश्वर प्रधान की बाड़ी में पड़ोस के परिवार के कुछ लोग 2 अप्रैल को घास काटने आए।

यह देखकर फतेश्वर ने उन्हें घास काटने से मना कर दिया। पड़ोसी यह कहने लगे कि यह बाड़ी तुम्हारी दादी की है और यहां घास काटेंगे।

इससे फतेश्वर ने पड़ोसी के एक सदस्य को झापड़ मार दिया। इसके बाद पड़ोसी विवाद करने लगे। वे लाठी डंडा लेकर आए और मारपीट पर उतारू हो गए। वे फतेश्वर को जान से मार देने की धमकी दे रहे थे।

मामला बढ़ता देख फतेश्वर के पिता ने पड़ोसियों से माफी मांगी। इससे फतेश्वर को निराशा हुई और उसने दूसरे दिन कीटनाशक पी लिया।