नो पार्किंग में खड़ी 32 भारी मालवाहक वाहन के विरुद्ध Raipur Police ने की वैधानिक कार्यवाही

रायपुर, 04 अप्रैल । रायपुर पुलिस ने रिंग रोड लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से नो पार्किंग में वाहन खड़ी कर दूसरों की जान को संकट मे डालने वाले भारी मालवाहक वाहनों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया गया। बुलेट मोटर सायकल के सायलेंसर में फ़टाखे की आवाज़ करने वालो के वाहन जप्त करने के साथ कुल 45 मोटर सायकल पर कार्यवाही की गई।

शहर से होकर गुजरने वाले रिंग रोड के सर्विस रोड में भारी मालवाहक वाहन चालकों द्वारा अवैध रूप से यातायात बाधित कर लापरवाही पूर्वक दूसरों की जान को संकट में डालते हुए नो पार्किंग पर वाहन खड़ी करने की शिकायत प्राप्त कर हुई जो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल के संज्ञान में आते ही गंभीरता से लेते हुए रिंग रोड में नो पार्किंग पर खड़ी वाहनों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिया गया जिस पर श्री मयंक गुर्जर, सीएसपी आजाद चौक के नेतृत्व मे सब डिवीजन के चारो थाना प्रभारी- आमानाका, आजाद चौक, कबीरनगर, सरस्वती नगर एवम् थाना प्रभारी यातायात टाटीबंध द्वारा अपने दल बल के साथ क्रेन पेट्रोलिंग वाहन लेकर रिंग रोड मे नो पार्किंग में खड़ी वाहनों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया।


उक्त आभियान कुल 32 भारी मालवाहक वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की गई जिसमे 26 वाहनों के विरुद्ध नो पार्किंग में चालानी कार्यवाही की गई एवम् 6 वाहनों पर थाना आमानाका में भादवि की धारा 283 के तहत एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्यवाही किया गया। साथ ही सायलेंसर से फटाखे की आवाज़ निकालने वाले 8 बुलेट मोटर सायकल को जप्त किया गया है और तीन सवारी, रांग साइड चलने वाले 22 अन्य वाहनो को फ़ाइन काट कर छोडा गया।

बता दे कि रिंग रोड मे नो पार्किंग में खड़ी माल वाहक वाहनों के विरुद्ध रायपुर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जाती है । वर्ष 2023 में जनवरी से मार्च तक 3 माह के भीतर नो पार्किंग में खड़ी होने वाले 338 भारी मालवाहक वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की जा चुकी है किंतु अभी भी कुछ वाहन चालकों द्वारा बार-बार लापरवाही पूर्वक सर्विस रोड में नो पार्किंग पर वाहन खड़ी कर दिया जाता है जिसके कारण न रिंग रोड की यातायात व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होता है, ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध रायपुर पुलिस भादवि की धारा 283 के तहत कार्यवाही करते हुए थाने में अपराध पंजीबद्ध की जा रही है।

अपील जिले में संचालित होने वाले भारी मालवाहक वाहन संचालकों से अपील है कि शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन में यातायात पुलिस का सहयोग करें, निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही वाहन पार्क करें, नो पार्किंग पर या सर्विस रोड में वाहन खड़ी पाए जाने पर अपराध पंजीबद्ध करने की कार्यवाही की जाएगी।